रोहित शर्मा को आईसीसी रैंकिंग में जबरदस्त फायदा, जसप्रीत बुमराह ने भी लगाई लंबी छलांग

India Cricket WCup
Rohit Sharma - ICC Ranking

आईसीसी ने हालिया रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। वर्ल्ड कप के कारण रैंकिंग में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। टीम रैंकिंग में लगातार तीन जीत के साथ भारत पहले स्थान पर कायम है, वहीं पाकिस्तान दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है।

बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आज़म पहले और शुभमन गिल दूसरे स्थान पर कायम हैं। रोहित शर्मा को पिछले दो मैच में शानदार बल्लेबाजी का फायदा हुआ है और वह पांच स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गये हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक तीन स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। टॉप 10 में भारत की तरफ से विराट कोहली आठवें स्थान पर हैं। टॉप 10 के बाहर अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज़ 19 स्थान के फायदे से 18वें और नीदरलैंड्स के स्कॉट एडवर्ड्स 16 स्थान के फायदे से 27वें स्थान पर हैं।

Jasprit Bumrah - ICC Ranking
Jasprit Bumrah - ICC Ranking

गेंदबाजी रैंकिंग में जोश हेज़लवुड पहले स्थान पर कायम हैं, लेकिन मोहम्मद सिराज एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट एक स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान दो स्थान के फायदे से चौथे और दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज 7 स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं। कुलदीप यादव आठवें स्थान पर कायम हैं।

टॉप 10 के बाहर भारत के जसप्रीत बुमराह सात स्थान के फायदे से 14वें और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा एक स्थान के फायदे से संयुक्त 14वें एवं लुंगी एनगीडी 6 स्थान के फायदे से 16वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में शाकिब अल हसन पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या नौवें स्थान पर खिसक गये हैं। न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर एक स्थान के फायदे से छठे और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल तीन स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now