विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में जबरदस्त नुकसान, जसप्रीत बुमराह की चौंकाने वाली छलांग 

विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में नुकसान (Photo - BCCI)
विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में नुकसान (Photo - BCCI)

भारत-श्रीलंका दूसरे और वेस्टइंडीज-इंग्लैंड पहले टेस्ट के बाद आईसीसी की हालिया टेस्ट रैंकिंग (ICC Ranking) जारी कर दी गई है। टीम रैंकिंग में भारत 118 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, वहीं श्रीलंका 81 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली को जबरदस्त नुकसान हुआ, वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह टॉप 5 में पहुंच गए।

बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रलिया के मार्नस लैबुशेन पहले स्थान पर कायम हैं। विराट कोहली चार स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने तीन स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर हैं। श्रीलंका के खिलाफ 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे ऋषभ पंत 10वें स्थान पर कायम हैं।

टॉप 10 के बाहर श्रेयस अय्यर 40 स्थान के जबरदस्त फायदे से 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के एनक्रूमाह बोनर 22 स्थान के फायदे से 22वें और इंग्लैंड के जैक क्रॉली 13 स्थान के फायदे से 49वें स्थान पर हैं।

जसप्रीत बुमराह को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा (Photo - BCCI)
जसप्रीत बुमराह को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा (Photo - BCCI)

गेंदबाजी रैंकिंग में पैट कमिंस पहले स्थान पर कायम हैं। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन दूसरे और जसप्रीत बुमराह 6 स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। टॉप 10 के बाहर मोहम्मद शमी एक स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के लसिथ एम्बुलदेनिया और प्रवीण जयविक्रमा पांच-पांच स्थान के फायदे से 32वें और 45वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में जेसन होल्डर फिर से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं और उस वजह से रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर कायम हैं।

महिला वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टन गेंदबाजी में पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। दक्षिण अफ्रीका की मरीज़ाने कैप चार स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड की एमी सैटर्थवेट पांच स्थान के फायदे से तीसरे और दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोल्वार्ट साथ स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज दो स्थान के फायदे से दूसरे और ऑस्ट्रेलिया की एश्ली गार्डनर दो स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now