Create

भारतीय बल्लेबाज की आईसीसी रैंकिंग में चौंकाने वाली छलांग, ज़िम्बाब्वे के खिलाड़ी को भी जबरदस्त फायदा 

Shubman Gill - ICC ODI Ranking
Shubman Gill - ICC ODI Ranking

आईसीसी ने हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। इस हफ्ते के मैचों में भारत-ज़िम्बाब्वे, वेस्टइंडीज़-न्यूजीलैंड और पाकिस्तान-नीदरलैंड्स वनडे सीरीज एवं इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट शामिल है। इन मैचों की वजह से रैंकिंग में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। सबसे जबरदस्त फायदा वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल को हुआ है, जिन्होंने लगातार दूसरे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता।

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आज़म पहले स्थान पर कायम हैं, लेकिन इमाम-उल-हक़ दो स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलने के बावजूद विराट कोहली पांचवें और रोहित शर्मा छठे स्थान पर कायम हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 11वें और भारत से शिखर धवन 12वें स्थान पर हैं।

शुभमन गिल को 93 स्थान का जबरदस्त फायदा हुआ है और वह सीधे 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ज़िम्बाब्वे के सिकंदर रज़ा ने तीसरे वनडे में शानदार शतक लगाया और चार स्थान के फायदे से 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में भारत की तरफ से टॉप 10 में जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर हैं।

England v South Africa - First Test Match
England v South Africa - First Test Match

टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे कगिसो रबाडा दो स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। एनरिक नॉर्टजे 14 स्थान के फायदे से 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी में डीन एल्गर एक स्थान के फायदे से 13वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में मार्को यानसेन 17 स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment