Create

आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का जलवा, भारतीय कप्तान को भी हुआ बड़ा फायदा

ICC Ranking Latest Updates - Australia
ICC Ranking Latest Updates - Australia
reaction-emoji
Prashant

आईसीसी ने हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। पिछले हफ्ते के मैचों में पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया एवं वेस्टइंडीज-इंग्लैंड आखिरी टेस्ट शामिल है और उसके अलावा दक्षिण अफ्रीका-बांग्लादेश आखिरी वनडे एवं नेपाल-पापुआ न्यू गिनी वनडे सीरीज को शामिल किया गया है।

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाज़ा 6 स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। मार्नस लैबुशेन पहले और स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट दो स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर चले गए हैं। टॉप 10 के बाहर पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान आठ स्थान के नुकसान से 19वें और अब्दुल्लाह शफ़ीक़ 22 स्थान के फायदे से 36वें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के जोशुआ डा सिल्वा 21 स्थान के फायदे से 63वें स्थान पर हैं।

टेस्ट गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी फिर से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। मिचेल स्टार्क चार स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर हैं और वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स 33 स्थान के फायदे से 48वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में रविंद्र जडेजा पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं जेसन होल्डर के तीसरे स्थान पर खिसकने की वजह से रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के इमाम उल हक़ टॉप 10 में फिर से पहुंच गए हैं और 10वें स्थान पर हैं, वहीं दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक एक स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर हैं। बांग्लादेश के तमीम इक़बाल 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं नेपाल के रोहित पॉडेल 41 स्थान के जबरदस्त फायदे से 83वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वनडे गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा 6 स्थान के फायदे से संयुक्त नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं बांग्लादेश के शाकिब अल हसन चार स्थान के फायदे से आठवें और तस्कीन अहमद 15 स्थान के फायदे से 33वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा पांच स्थान के नुकसान से 13वें स्थान पर खिसक गए हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कॉलिन डी ग्रैंडहोम फिर से टॉप 10 में पहुंच गए हैं और सातवें स्थान पर हैं।

महिला वर्ल्ड कप के कारण आईसीसी रैंकिंग में बड़े बदलाव जारी

2022 ICC Women's Cricket World Cup
2022 ICC Women's Cricket World Cup

महिला वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन की वजह से दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोल्वार्ट दो स्थान के फायदे से पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली चार स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर चली गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग एक स्थान के फायदे से तीसरे और इंग्लैंड की नताली शीवर दो स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर हैं। भारत से कप्तान मिताली राज तीन स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं।

गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल एक स्थान के फायदे से तीसरे और भारत की झूलन गोस्वामी दो स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट दो स्थान के फायदे से नौवें और झूलन गोस्वामी एक स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...