Create

आईसीसी रैंकिंग में नेपाल के खिलाड़ी ने चौंकाया, पाकिस्तानी गेंदबाज की जबरदस्त छलांग

ICC T20I Ranking - Photo (Nepal Cricket)
ICC T20I Ranking - Photo (Nepal Cricket)
reaction-emoji
Prashant

आईसीसी ने हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। पिछले हफ्ते के मैचों में दक्षिण अफ्रीका-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट, पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टी20, नामीबिया-यूगांडा टी20 और नेपाल त्रिकोणीय टी20 सीरीज शामिल है। टेस्ट टीम रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका दक्षिण अफ्रीका चौथे और बांग्लादेश नौवें स्थान पर कायम है। टी20 टीम रैंकिंग में पाकिस्तान तीसरे और ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर कायम है।

टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी चार स्थान के फायदे से टॉप 10 में पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी में बाबर आज़म पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं मोहम्मद रिज़वान एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड गेंदबाजी में एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं, वहीं एडम ज़म्पा चौथे स्थान पर हैं। बल्लेबाजी में आरोन फिंच छठे स्थान पर कायम हैं।

ICC T20I Ranking - Shaheen Afridi
ICC T20I Ranking - Shaheen Afridi

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी टी20 त्रिकोणीय सीरीज में अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से मैन ऑफ द सीरीज रहे थे। बल्लेबाजी में 13 स्थान के फायदे से 38वें, गेंदबाजी में 47 स्थान के फायदे से 135वें और ऑलराउंडर लिस्ट में 10 स्थान के जबरदस्त फायदे से वह 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी में संदीप लामिचाने 38वें और अबिनाश बोहरा 86वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजी में कुशल भुरतेल 36वें स्थान पर हैं।

नामीबिया के जेजे स्मिट ने यूगांडा के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और ऑलराउंडर लिस्ट में वह तीन स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी में स्मिट 68वें और गेंदबाजी में 65वें स्थान पर हैं। नामीबिया के ही गेरहार्ड इरास्मस बल्लेबाजी में 50वें स्थान पर हैं।

टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज सात स्थान के फायदे से गेंदबाजी में 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के ही गेंदबाज साइमन हार्मर 26 स्थान के फायदे से 54वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी में डीन एल्गर 13वें स्थान पर कायम हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...