Create

आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा, बांग्लादेश के बल्लेबाज ने चौंकाया 

ICC Ranking Latest Updates (Pakistan)
ICC Ranking Latest Updates (Pakistan)
Prashant

आईसीसी ने हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। पिछले हफ्ते के मैचों में दक्षिण अफ्रीका-बांग्लादेश पहला टेस्ट और पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया एवं न्यूजीलैंड-नीदरलैंड्स वनडे सीरीज शामिल है। वनडे टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड पहले स्थान पर कायम है, वहीं ऑस्ट्रेलिया तीसरे एवं पाकिस्तान छठे स्थान पर है।

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर तीन स्थान के फायदे से 13वें और बांग्लादेश के महमूदुल हसन जॉय 37 स्थान के फायदे से 66वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज दो स्थान के फायदे से 28वें और बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज़ चार स्थान के फायदे से 31वें स्थान पर हैं।

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आज़म पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं इमाम-उल-हक़ सात स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रलिया के आरोन फिंच तीन स्थान के नुकसान से 10वें और ट्रैविस हेड पांच स्थान के फायदे से 34वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के टॉम लैथम तीन स्थान के फायदे से 25वें स्थान पर हैं, वहीं रॉस टेलर ने छठे स्थान पर रहते हुए संन्यास लिया।

गेंदबाजी में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी आठ स्थान के फ़ायदे से सातवें और ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा पांच स्थान के नुकसान से 14वें स्थान पर हैं। नीदरलैंड्स के फ्रेड क्लासेन 23 स्थान के फायदे से 55वें और न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी पांच स्थान के फायदे से 37वें स्थान पर हैं।

वर्ल्ड कप के बाद महिला रैंकिंग में बड़े बदलाव

2022 ICC Women's Cricket World Cup Final - Australia v England
2022 ICC Women's Cricket World Cup Final - Australia v England

ऑस्ट्रेलिया ने सातवीं बार महिला वर्ल्ड कप का खिताब जीता और 'प्लेयर ऑफ़ द फाइनल' एवं 'प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट' एलिसा हिली बल्लेबाजी में पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। टॉप 6 में चार बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया की हैं, जिसमें हिली के अलावा बेथ मूनी, मेग लैनिंग और रचेल हेंस शामिल हैं। इंग्लैंड की नताली शीवर ने फाइनल में 148 रनों की शानदार पारी खेली और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा वह ऑलराउंडर रैंकिंग में भी पहले स्थान पर पहुंच गई हैं।

गेंदबाजी में शबनीम इस्माइल दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, वहीं इंग्लैंड की आन्या श्रबसोल पांच स्थान के फ़ायदे से टॉप 10 में पहुंच गई हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...