Create

विराट कोहली की आईसीसी रैंकिंग में चौंकाने वाली छलांग, केएल राहुल ने भी हैरान किया 

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
Virat Kohli - ICC Ranking T20I
reaction-emoji
Prashant

आईसीसी ने हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। इस हफ्ते की रैंकिंग में एशिया कप 2022 के आखिरी तीन मैच के अलावा ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज और इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका तीसरे टेस्ट के प्रदर्शन को शामिल किया गया है। टेस्ट टीम रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका को नुकसान हुआ लेकिन वह तीसरे स्थान पर ही हैं, वहीं इंग्लैंड चौथे स्थान पर कायम है।

वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड को जबरदस्त नुकसान हुआ और 3-0 से सीरीज हारने के कारण वह 10 अंकों के नुकसान से दूसरे स्थान पर चले गए हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम आठ अंकों के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। टी20 टीम रैंकिंग में भारत पहले स्थान पर कायम है, वहीं एशिया कप जीतने वाली श्रीलंका की टीम आठवें स्थान पर है।

टी20 रैंकिंग में खिलाड़ियों की बात करें तो अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले विराट कोहली को 14 स्थान का जबरदस्त फायदा हुआ है और वह 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। केएल राहुल भी सात स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के भानुका राजपक्षे 34 स्थान के बड़े फायदे से 34वें और अफगानिस्तान के इब्राहिम जादरान 55 स्थान के फायदे से 63वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा तीन स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं भारत के भुवनेश्वर कुमार चार स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर हैं। टॉप 10 से बाहर भारत के रविचंद्रन अश्विन नौ स्थान के फायदे से 41वें और अक्षर पटेल 14 स्थान के फायदे से 57वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के हारिस रउफ नौ स्थान के फायदे से 25वें और मोहम्मद हसनैन 14 स्थान के फायदे से 96वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में मोहम्मद नबी की जगह शाकिब अल हसन पहले स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं वानिन्दु हसरंगा सात स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर हैं।

Australia v New Zealand - Steve Smith
Australia v New Zealand - Steve Smith

वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 13 स्थान के फायदे से 10वें और एलेक्स कैरी दो स्थान के फायदे से 20वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क तीन स्थान के फायदे से नौवें और एडम ज़म्पा तीन स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर हैं, वहीं न्यूजीलैंड से ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर कायम हैं और मैट हेनरी एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर हैं।

टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के ओली रॉबिंसन गेंदबाजी में 11 स्थान के फायदे से 15वें और बेन स्टोक्स तीन स्थान के फायदे से 35वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के मार्को जानसेन 26वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी में इंग्लैंड के ओली पोप 17 स्थान के फायदे से 29वें, जैक क्रॉली 16 स्थान के फायदे से 48वें और एलेक्स लीस 18 स्थान के फायदे से 74वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

महिला टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड की साराह ग्लेन गेंदबाजी में एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, वहीं फ्रेया डेविस नौ स्थान के फायदे से 59वें स्थान पर हैं। भारत की रेणुका सिंह पांच स्थान के फायदे से 13वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजी में इंग्लैंड की सोफिया डंकली 13 स्थान के फायदे से 44वें और एलिस कैप्सी 12 स्थान के फायदे से 52वें स्थान पर हैं। भारत की दीप्ति शर्मा तीन स्थान के फायदे से 33वें और ऋचा घोष चार स्थान के फायदे से 75वें स्थान पर हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...