रोहित शर्मा को आईसीसी रैंकिंग में बड़ा फायदा, यशस्वी जायसवाल की जबरदस्त छलांग

Rohit Sharma - ICC Test Ranking
Rohit Sharma - ICC Test Ranking

आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। पिछले हफ्ते तीन टेस्ट खेले गये जिसके प्रदर्शन से रैंकिंग में बदलाव देखने को मिले हैं। भारत-वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट के अलावा श्रीलंका-पाकिस्तान पहले और इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया एशेज के चौथे टेस्ट को इस हफ्ते की रैंकिंग में जगह मिली है।

बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन तीन स्थान के फायदे से दूसरे और इंग्लैंड के जो रूट तीन स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं। टॉप 10 के बाहर भारत की तरफ से विराट कोहली 14वें स्थान पर कायम हैं, वहीं यशस्वी जायसवाल 10 स्थान के फायदे से 63वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

इंग्लैंड के हैरी ब्रूक दो स्थान के फायदे से 11वें, जॉनी बेयरस्टो तीन स्थान के फायदे से 19वें और जैक क्रॉली 13 स्थान के फायदे से 35वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के सउद शकील 12 स्थान के फायदे से 15वें स्थान और आगा सलमान 17 स्थान के फायदे से 58वें स्थान पर पहुंच गये हैं, वहीं श्रीलंका के धनंजय डी सिल्वा 11 स्थान के फायदे से 24वें स्थान पर हैं।

Mohammed Siraj - ICC Ranking
Mohammed Siraj - ICC Ranking

गेंदबाजी रैंकिंग में रविचन्द्रन अश्विन पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं रविंद्र जडेजा एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच रहे मोहम्मद सिराज 6 स्थान के फायदे से 33वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या सात स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

टॉप 10 के बाहर इंग्लैंड के मार्क वुड तीन स्थान के फायदे से 23वें और क्रिस वोक्स पांच स्थान के फायदे से 31वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के अबरार अहमद 12 स्थान के फायदे से 45वें और वेस्टइंडीज के जोमेल वैरिकन 6 स्थान के फायदे से 62वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में रविंद्र जडेजा पहले और रविचन्द्रन अश्विन दूसरे स्थान पर कायम हैं। इसके अलावा भारत की तरफ से अक्षर पटेल पांचवें स्थान पर हैं।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now