ICC वनडे रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाजों का दबदबा, टॉप 5 में सिर्फ एक भारतीय शामिल 

बाबर आजम और इमाम उल हक़ टॉप 4 में शामिल हैं
बाबर आजम और इमाम उल हक़ टॉप 4 में शामिल हैं

आईसीसी ने साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) का अपडेट जारी कर दिया है। पिछले हफ्ते ज्यादा मुकाबले नहीं हुए। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज के अंतिम तीन वनडे को इस अपडेट में शामिल किया गया है। आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के इमाम उल हक़ को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह चौथे स्थान पर पहुँच गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों की दो पारियों में अर्धशतक बनाये थे जिसमें पांचवें मुकाबले में खेली गई 90 रनों की पारी भी शामिल है। टॉप 4 में पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाजों में कप्तान बाबर आजम पहले और फखर ज़मान तीसरे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के रासी वैन डर डुसेन दूसरे और भारत के शुभमन गिल पांचवें स्थान पर हैं। अन्य बल्लेबाजों में आगा सलमान 80 स्थान के फायदे से 92वें, न्यूजीलैंड के टॉम लैथम आठ स्थान के फायदे से 21वें और विल यंग 24 स्थान के फायदे से 75वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के मैट हेनरी एक स्थान के फायदे से चौथे और हेनरी शिपली संयुक्त रूप से 93वें, पाकिस्तान के हारिस रउफ नौ स्थान के फायदे से 42वें और मोहम्मद वसीम 41 स्थान के फायदे से 69वें स्थान पर पहुँच गए हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में शाहीन अफरीदी आठ स्थान के फायदे से 36वें स्थान पर हैं।

चमारी अट्टापट्टू को तीनों ही विभागों में फायदा हुआ है
चमारी अट्टापट्टू को तीनों ही विभागों में फायदा हुआ है

हाल ही में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसके दो मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो गए थे और एक मुकाबले को जीतकर श्रीलंका ने सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी। इस सीरीज के प्रदर्शन के आधार महिला रैंकिंग में कुछ बदलाव हुए हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में श्रीलंकाई कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने सातवां स्थान बरकरार रखा है। वहीं गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में अट्टापट्टू ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल की। वह गेंदबाजी में छह स्थान के फायदे से 58वें और ऑलराउंडर में तीन स्थान के फायदे से संयुक्त रूप से 13वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजों में हर्षिता समरविक्रमा नौ स्थान के फायदे से 36वें और कविशा दिलहरी सात स्थान के फायदे से 56वें स्थान पर पहुँच गई हैं। गेंदबाजी में इनोका रणवीरा दो स्थान के फायदे से 16वें और ओशादी रणसिंघे सात स्थान के फायदे से 44वें स्थान पर हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

App download animated image Get the free App now