ICC रैंकिंग में नंबर 1 के करीब पहुंचे फखर ज़मान, लगातार दो शतक लगाने से हुआ जबरदस्त फायदा

फखर ज़मान बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं
फखर ज़मान बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं

आईसीसी ने रैंकिंग (ICC Ranking) का साप्ताहिक अपडेट जारी कर दिया है। इस अपडेट में पाकिस्तान-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले, श्रीलंका-आयरलैंड दूसरा टेस्ट और ACC Men’s Premier Cup के अंतिम चरण के मुकाबलों को शामिल किया गया है।

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के फखर ज़मान को जबरदस्त फायदा हुआ है। वह आठ स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुँच गए हैं और अब सिर्फ उनसे आगे टीम के कप्तान बाबर आजम हैं। फखर के अब 784 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं। उनके और बाबर आजम (807) के बीच अब 103 रेटिंग पॉइंट्स का ही अंतर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने शतक जड़े और अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने पहले वनडे में 117 और दूसरे में 180 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

मोहम्मद रिज़वान छह स्थान के फायदे से 58वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के टॉम लैथम तीन स्थान के फायदे से संयुक्त रूप से 29वें और डैरिल मिचेल 57 स्थान के फायदे से 51वें स्थान पर पहुँच गए हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में हारिस रउफ 12 स्थान के फायदे से 51वें स्थान पर हैं।

ACC Men’s Premier Cup के दूसरे सेमीफाइनल में ओमान के खिलाफ 48 रन बनाने वाले यूएई के मुहम्मद वसीम तीन स्थान के फायदे से 62वें स्थान पर हैं। वहीं ओमान के कप्तान ज़ीशान मक़सूद बल्लेबाजी में छह स्थान के फायदे से 43वें और ऑलराउंडर्स में तीन स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुँच गए हैं। गेंदबाजी में ओमान के बिलाल खान तीन स्थान के फायदे से 33वें स्थान पर हैं।

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज एक स्थान के फायदे से 22वें, कुसल मेंडिस तीन स्थान के फायदे से 39वें और निशान मदुषका 102वें स्थान पर हैं। आयरलैंड के कप्तान एंड्रू बैलबर्नी 29 स्थान के फायदे से 93वें स्थान पर पहुँच गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में प्रभात जयसूर्या छह स्थान के फायदे से 13वें और रमेश मेंडिस 10 स्थान के फायदे से 22वें स्थान पर हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

App download animated image Get the free App now