ICC T20I रैंकिंग में टॉप पर बड़ा बदलाव, वनडे में रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को हुआ फायदा 

India v Australia - 3rd ODI
India v Australia - 3rd ODI Match

आईसीसी ने रैंकिंग (ICC Ranking) का साप्ताहिक अपडेट जारी कर दिया है। इस अपडेट में भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा, ज़िम्बाब्वे-नीदरलैंड्स आखिरी दो, बांग्लादेश-आयरलैंड तीसरा और आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर प्ले-ऑफ के पहले तीन वनडे मैच शामिल हैं। इसके अलावा अफगनिस्तान-पाकिस्तान टी20 सीरीज, दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज भी शामिल है।

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के कप्तान रोहित शर्मा एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुँच गए हैं। टॉप 10 में भारतीय बल्लेबाजों में शुभमन गिल पांचवें और विराट कोहली सातवें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम अभी भी पहले स्थान पर हैं। बांग्लादेश के कप्तान तमीम इक़बाल दो स्थान के फायदे से 20वें, नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस दो स्थान के फायदे से 36वें और यूएसए के आरोन जोन्स तीन स्थान के फायदे से 49वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या दस स्थान के फायदे से 76वें, ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा तीन स्थान के फायदे से छठे, नामीबिया के स्पिनर बर्नार्ड स्कोल्त्ज दो स्थान के फायदे से 25वें, अमेरिका के सौरभ नेत्रवालकर पांच स्थान के फायदे से 27वें और ज़िम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजराबानी पांच स्थान के फायदे से 54वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में ज़िम्बाब्वे के सिकंदर रजा एक स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर हैं।

बल्लेबाजी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम एक स्थान के नुकसान से चौथे और इमाद वसीम दोबारा रैंकिंग में प्रवेश करते हुए 67वें स्थान पर मौजूद हैं। दक्षिण अफ्रीका के राइली रूसो दो स्थान के फायदे से छठे और रीजा हेंड्रिक्स आठ स्थान के फायदे से 12वें और वेस्टइंडीज के जॉनसन चार्ल्स 92 स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुँच गए हैं।

गेंदबाजी टी20 रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान दोबारा पहले स्थान पर वापस आ गए हैं और श्रीलंका के वानिन्दु हसारंगा दूसरे स्थान पर पहुँच गए हैं। फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी 12 स्थान के फायदे से सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए तीसरे और मुजीब उर रहमान दो स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के शादाब खान छह स्थान के फायदे से 12वें और मोहम्मद वसीम नौ स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुँच गए हैं। वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ 17 स्थान के फायदे से 33वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में शादाब खान आठ स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुँच गए हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now