आईसीसी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने चौंकाया, पाकिस्तानी खिलाड़ी को भी फायदा 

मरिजाने कैप को वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का फायदा हुआ (Photo Courtesy: PCB)
मरिजाने कैप को वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का फायदा हुआ (Photo Courtesy: PCB)

आईसीसी ने हालिया रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट जारी कर दिया है। अपडेट में पाकिस्तान-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला और वनडे सीरीज के शुरूआती दो मुकाबले शामिल हैं। इसके अलावा इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच जारी वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के आधार पर भी बदलाव हुए हैं।

बल्लेबाजी टी20 रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका की नई कप्तान लॉरा वोल्वार्ट का प्रदर्शन सराहनीय रहा और उन्हें अच्छे प्रदर्शन का फायदा भी हुआ। वोल्वार्ट दो स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुँच गई हैं। उनसे ऊपर क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैक्ग्रा और बेथ मूनी हैं तथा तीसरे स्थान पर भारत की स्मृति मंधाना हैं।

गेंदबाजी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान की सादिया इक़बाल तीन स्थान के फायदे से नौवें और नशरा संधू छह स्थान के फायदे से 13वें स्थान पर पहुँच गईं।

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑलराउंडर मरीजाने कैप तीन स्थान के फायदे से 11वें, सूने लूस चार स्थान के फायदे से 24वें और लारा गुडऑल पांच स्थान के फायदे से संयुक्त रूप से 37वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान की आलिया रियाज़ तीन स्थान के फायदे से 30वें स्थान पर पहुँच गई हैं।

इंग्लैंड की ओपनर एमा लैम्ब सात स्थान के फायदे से 42वें और श्रीलंका की हर्षिता समरविक्रमा छह स्थान के फायदे से 40वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी वनडे रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका की नदीन डी क्लर्क दस स्थान के फायदे से 38वें और मसाबाटा क्लास 28वें, पाकिस्तान की सादिया इक़बाल छह स्थान के फायदे से 63वें स्थान पर हैं। श्रीलंका की इनोका रनवीरा एक स्थान के फायदे से 15वें, इंग्लैंड की साराह ग्लेन आठ स्थान के फायदे से 64वें, माहिका गौर 141वें और लॉरेन फाइलर 143वें स्थान पर हैं।

पाकिस्तान-दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड -श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले बाकी हैं। ऐसे में अगले हफ्ते के अपडेट में हमें कुछ और बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now