Create

आईसीसी रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों को जबरदस्त फायदा, गेंदबाजी में प्रमुख खिलाड़ी की छलांग  

ICC Ranking में विराट कोहली और ऋषभ पंत को फायदा
ICC Ranking में विराट कोहली और ऋषभ पंत को फायदा

आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) की हालिया अपडेट में भारतीय खिलाड़ियों को फायदा हुआ है। इस हफ्ते की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका-भारत तीसरे और ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड पांचवें एशेज टेस्ट को शामिल किया गया है। टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से एशेज जीतने का जबरदस्त फायदा हुआ और वह पहले स्थान पर पहुंच गए। बल्लेबाजी में भारत की तरफ से विराट कोहली और ऋषभ पंत एवं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह को फायदा हुआ है।

बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन पहले स्थान पर कायम हैं। भारत की तरफ से विराट कोहली दो स्थान के फायदे से सातवें और ऋषभ पंत 10 स्थान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड सात स्थान के जबरदस्त फायदे से करियर बेस्ट पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 'मैन ऑफ द सीरीज' कीगन पीटरसन 68 स्थान के जबरदस्त फायदे से 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टेम्बा बवुमा सात स्थान के फायदे से 28वें और रसी वैन डर डुसेन 12 स्थान के फायदे से 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन 23 स्थान के फायदे से 66वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के जैक क्रॉली 9 स्थान के फायदे से 68वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ICC Ranking - बुमराह की टॉप 10 में वापसी
ICC Ranking - बुमराह की टॉप 10 में वापसी

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पहले स्थान पर कायम हैं। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर हैं, वहीं जसप्रीत बुमराह ने टॉप 10 में वापसी की है और 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन 13 स्थान के फायदे से 62वें और स्कॉट बोलैंड 6 स्थान के फायदे से 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड दो स्थान के फायदे से 12वें, ओली रॉबिंसन एक स्थान के फायदे से 24वें और मार्क वुड सात स्थान के फायदे से 31वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा दो स्थान के फायदे से तीसरे और लुंगी एनगीडी 6 स्थान के फायदे से 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वनडे रैंकिंग में आयरलैंड के एंडी मैकब्रायन 17 स्थान के जबरदस्त फायदे से गेंदबाजी टॉप 10 में 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी में ज़िम्बाब्वे के शॉन विलियम्स आठ स्थान के फायदे से 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment