Create

पाकिस्तान में भारत के खेलने के सवाल पर आईसीसी का बयान

आईसीसी ने भारत का खेलना चुनौती बताया है
आईसीसी ने भारत का खेलना चुनौती बताया है

आईसीसी इवेंट्स के अगले सर्कल में पाकिस्तान को चैम्पियंस ट्रॉफी मिली है। 2025 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का आगाज पाकिस्तान में होना है। आईसीसी को उम्मीद है कि टीमें पाकिस्तान में इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए जाएगी। लम्बे समय के बाद पाकिस्तान में किसी आईसीसी इवेंट का आयोजन होना है।

आईसीसी हेड ग्रेग बार्कली का कहना है कि जहाँ से अभी हम देख पा रहे हैं, टीमें पाकिस्तान का दौरा करेंगी। ICC क्रिकेट इवेंट कई वर्षों के बाद पाकिस्तान में वापस आ रहा है। पिछले कुछ हफ्तों में जो हुआ उसे छोड़कर यह सब बिना किसी समस्या के आगे बढ़ गया है।

बार्कली ने यह भी कहा कि अगर आईसीसी गवर्निंग बॉडी को टूर्नामेंट की सफलता के बारे में भरोसा नहीं होता, तो पाकिस्तान को यह इवेंट दिया ही नहीं जाता। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि यह एक रोमांचक अवसर है, उनके लिए काफी समय के बाद पहली बार दुनिया के किसी आयोजन की मेजबानी करने में सक्षम होने की संभावना है। उन्होंने यह भी कहा कि टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी पर एक संदेह बना हुआ है क्योंकि भारत में आतंकी हमलों के बाद राजनीतिक तनाव के कारण 2012 से दोनों पड़ोसियों के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं हुआ है।

इससे पहले रमीज राजा ने एक बयान में भारत के पाकिस्तान में आने को लेकर कुछ बातें कही थी। रमीज राजा ने कहा था कि आईसीसी इवेंट होने की वजह से भारत चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान आने के लिए मना नहीं करेगा। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इस पर किसी तरह का कोई बयान सामने नहीं आया है।

पाकिस्तान और भारत के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर सौरव गांगुली ने स्थिति स्पष्ट पहले ही कर दी है। दादा ने कहा कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज का आयोजन करना हमारे हाथ में नहीं है। रिश्ते राजनीति के कारण खराब हुए हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment