ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के दावेदारों का हुआ ऐलान, पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले खिलाड़ी का नाम भी शामिल 

मार्क चैपमैन अवार्ड जीतने के दावेदारों में शुमार हैं
मार्क चैपमैन अवार्ड जीतने के दावेदारों में शुमार हैं

ICC ने अप्रैल माह में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले उन खिलाड़ियों के नामों का खुलासा कर दिया है, जो प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के विजेता बन सकते हैं। पुरुष वर्ग में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्क चैपमैन, श्रीलंकाई स्पिनर प्रभात जयसूर्या और पाकिस्तानी बल्लेबाजी फखर ज़मान को दावेदारों में शामिल किया गया है। वहीं महिला वर्ग में दावेदारों के रूप में थाईलैंड की नारुएमोल चैवाई, यूएई की कविशा एगोडागे और ज़िम्बाब्वे की केलिस एंढलोवु को चुना गया है। इन सभी का प्रदर्शन पिछले महीने सराहनीय रहा था। अब दोनों वर्ग में विजेताओं का फैसला वोटिंग प्रतिक्रिया के आधार पर होगा।

मार्क चैपमैन ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही 2-2 से समाप्त हुई पांच मैचों की सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और ढेर सारे रन बनाये थे। उन्होंने सीरीज के आखिरी मुकाबले में अपने टी20 करियर का पहला शतक बनाया और अपनी टीम के सीरीज बराबर करने में अहम रोल अदा किया था। सीरीज के पांच मुकाबलों में उनके बल्ले से 290 रन आये थे और उन्होंने पांच या उससे कम मैचों की एक टी20 सीरीज में सर्वाधिक रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था।

पिछले साल जुलाई में प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड जीतने वाले श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या को एक बार फिर से दावेदारों में शामिल किया गया है। आयरलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की और कुल 17 विकेट चटकाए। इस दौरान दूसरे मुकाबले में टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। यह गेंदबाज अपने डेब्यू के बाद से ही लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

पाकिस्तान के फखर ज़मान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 47 रन बनाकर सीरीज की शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद उनका बल्ला खामोश हो गया। हालाँकि, वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में उनका बल्ला जमकर बोला और अपनी टीम की जीत के नायक रहे। उन्होंने पहले वनडे में 117 और दूसरे में नाबाद 180 रन बनाकर अपनी टीम को दोनों मुकाबलों में जीत दिलाई। दूसरे वनडे में उनकी धमाकेदार पारी के कारण ही पाकिस्तान ने वनडे इतिहास का अपना दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य सफतापूर्वक हासिल किया था।

App download animated image Get the free App now