सुनील गावस्कर के जन्मदिन पर आईसीसी ने शेयर किया एक खास वीडियो, दिग्गजों ने दी प्रतिक्रियाएं

ICC Cricket World Cup "One Year To Go"
ICC Cricket World Cup "One Year To Go"

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का आज जन्मदिन है। सुनील गावस्कर आज अपना 73वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। वहीं आईसीसी ने एक खास वीडियो सुनील गावस्कर के जन्मदिन पर शेयर किया है।

आईसीसी के इस वीडियो में क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों ने उनकी काफी तारीफ की और बताया कि वो क्यों इतने स्पेशल बल्लेबाज थे। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इयान बाथम ने उनकी तारीफ में बड़ी बात कही। उन्होंने कहा,

सुनील गावस्कर एक ऐसे ओपनर थे, जिन्हें आप जल्द से जल्द पवेलियन में देखना चाहते थे। क्योंकि अगर वो टिक जाते थे तो फिर लंच, डिनर और ओवरनाइट स्टे सब बुक कर लेते थे। उन्हें आउट करना काफी मुश्किल हो जाता था।

वहीं भारत के प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी सुनील गावस्कर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

सुनील गावस्कर ने पूरी दुनिया में आसानी से रन बनाए। उन्होंने इंडियन बैटिंग लाइन अप को एक राह दिखाई।

सुनील गावस्कर ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए थे

आपको बता दें कि सुनील गावस्कर के नाम कई सारे बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। सुनील गावस्कर ने 1978/79 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान 732 रन बनाए थे। जो एक टेस्ट सीरीज में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड है। उन्होंने सिर्फ 9 पारियों में ही बल्लेबाजी की थी और उनका औसत 91.50 का था। उस सीरीज में गावस्कर ने 4 शतक और 1 अर्धशतक लगाया था। इसके अलावा 1981/82 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गावस्कर ने 6 मैचों की 9 पारियों में 500 रन बनाए थे।

वहीं गावस्कर टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज थे और काफी समय तक सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now