Create

क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी ने हवा में उड़ते हुए लपका शानदार कैच, वीडियो देख आप भी रह जायेंगे दंग

इटली के खिलाड़ी ने पकड़ा अदभुत कैच
इटली के खिलाड़ी ने पकड़ा अदभुत कैच
reaction-emoji
Neeraj Pandey

क्रिकेट के मैदान पर हर रोज कुछ नया देखने को मिलता है और ऐसा ही कुछ इटली तथा हांगकांग के बीच खेले गए वनडे मुकाबले के दौरान भी देखने को मिला। इस मैच में इटली के खिलाड़ी ने एक ऐसा शानदार कैच लपका जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान हो जा रहा है। खिलाड़ी का कैच इतना बेहतरीन है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने खुद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बल्लेबाज पुल शॉट लगाने की कोशिश करता है, लेकिन गेंद उसके बल्ले पर पूरी तरह आती नहीं। बल्ले के ऊपरी हिस्से में लगने के बाद गेंद पीछे की ओर हवा में जाती है और ऐसा लगता है कि वह किसी के हाथ में जाने की बजाय मैदान के खाली हिस्से में गिरेगी। हालांकि, इसी बीच जियान पिएरो मीड दौड़ते हुए आते हैं और फिर पूरी तरह से हवा में उड़ते हुए अपने बाएं हाथ से कैच को लपक लेते हैं।

इटली ने तीन रन से जीता करीबी मुकाबला

पहले बल्लेबाजी करते हुए इटली ने 49.3 ओवर्स में 254 रनों का स्कोर खड़ा किया था। उन्होंने यह स्कोर 41 के स्कोर पर चार विकेट गंवाने के बाद बनाया था। इटली की ओर से हैरी मनेंटी ने 106 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनके अलावा गारेथ बर्ग ने भी 36 रनों का योगदान दिया था। हांगकांग की तरफ से हारून अरशद ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 8.3 ओवर्स में 31 रन देकर सात विकेट लिए।

स्कोर का पीछा करते हुए हांगकांग को निजाकत खान (48) ने अच्छी शुरुआत दिलाई और फिर ऐजाज खान ने 88 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। सात विकेट लेने वाले अरशद ने भी 37 रनों का योगदान दिया, लेकिन आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ही हांगकांग ऑल आउट हो गई। इटली के लिए दो गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...