Create
Notifications

आईसीसी टी20 प्लेयर ऑफ़ द ईयर के लिए 4 खिलाड़ी नोमिनेटेड

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Naveen Sharma

आईसीसी ने इस साल के टी20 प्लेयर ऑफ़ द ईयर अवॉर्ड के लिए नोमिनेटेड खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने अपनी वेबसाईट पर इन नामों के बारे में बताया है। इंग्लैंड के जोस बटलर, श्रीलंका के वनिंदु हसारंगा, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान का नाम लिस्ट में शामिल है।

मोहम्मद रिजवान के लिए यह साल काफी बेहतरीन रहा है। वर्ल्ड क्रिकेट में उन्होंने एक अलग छाप छोड़ने का काम किया है। रिजवान ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल कुल 29 मुकाबले खेले और 1326 रन बनाए। इस दौरान एक शतक भी लगाया। इसके अलावा विकेट के पीछे रिजवान ने कुल 24 शिकार किये। पाकिस्तान की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में भी रिजवान का खेल धाकड़ रहा है।

श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदु हसारंगा के लिए भी यह साल काफी अच्छा रहा है। हसारंगा ने इस साल कुल 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले और 36 विकेट हासिल किये। कुछ मौकों पर उन्होंने बल्लेबाजी से भी अपनी टीम को काफी अच्छा सहयोग दिया।

ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर मिचेल मार्श के लिए भी यह साल काफी अच्छा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने कई मैचों में जीत दिलाने वाली बल्लेबाजी की है। मार्श ने इस साल कुल 27 टी20 मुकाबले खेले। इस दौरान उनके बल्ले से 627 रन आए। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने 8 विकेट हासिल किये।

🇦🇺 A T20 World Cup champion🇱🇰 A terrific all-rounder🇵🇰 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 Two stylish wicketkeeper-battersIt was a year to remember for these superstars who have been nominated for the ICC Men’s T20I Player of the Year 2021 💥⬇️ ⬇️

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन जितने भी मुकाबले उन्होंने खेले, उनमें धाकड़ प्रदर्शन किया। बटलर ने इंग्लैंड के लिए 14 मुकाबले खेले और 589 रन बनाए। इसके अलावा विकेट के पीछे उन्होंने कुल 13 शिकार किये।

आगामी कुछ दिनों में इनमें से एक खिलाड़ी होगा जिसे टी20 क्रिकटर ऑफ़ द ईयर का खिताब मिलेगा। देखना होगा कि इनमें से वह नाम कौन सा होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...