Create
Notifications

आईसीसी ने टी20 टीम ऑफ़ द ईयर का ऐलान किया, भारत से कोई खिलाड़ी शामिल नहीं

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
Naveen Sharma
visit

आईसीसी (ICC) ने पिछले साल की बेस्ट टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें भारतीय टीम (Indian team) से एक भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। इस टीम में उन ग्यारह नामों को शामिल किया गया है जिन्होंने पिछले साल सबसे छोटे प्रारूप में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया। ख़ास बात यह भी है कि पाकिस्तान के बाबर आजम को इस टीम का कप्तान बनाया गया है।

पिछले साल बल्लेबाजी में पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 29 मैचों में 1326 रन बनाए। उनके अलावा भी कई अन्य बल्लेबाजों ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हुए इस प्रारूप में अपना नाम किया।

आईसीसी टी20 टीम ऑफ़ द ईयर

जोस बटलर, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), एडेन मार्करम, मिचेल मार्श, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, जोश हेजलवुड, वनिंदु हसारंगा, मुस्ताफिजुर रहमान, शाहीन अफरीदी।

The ICC Men's T20I Team of the Year certainly packs a punch 👊 More 👉 bit.ly/ICCMensT20ITOTY https://t.co/mhfNsE2mU3

पाकिस्तान की टीम से आईसीसी ने तीन खिलाड़ियों को लिया है। वहीँ दक्षिण अफ्रीका से भी तीन नामों को शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी इस टीम में शामिल किये गए हैं। इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका से एक-एक नाम टीम में शामिल है। न्यूजीलैंड, भारत, वेस्टइंडीज जैसी टीमों से एक भी खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में सफल नहीं रहा। भारत जैसी दिग्गज टीम से कोई खिलाड़ी शामिल नहीं होना थोड़ा आश्चर्य वाली बात कही जा सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का खेल उम्मीद के अनुसार नहीं रहा था। ऐसे में कहा जा सकता है कि आईसीसी ने इस टीम का चयन भी उसी आधार पर ही किया है। भारतीय टीम नॉक आउट दौर में ही बाहर हो गई थी। पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीँ ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में जीत दर्ज की थी। हालांकि फाइनल में खेलने वाली न्यूजीलैंड से किसी खिलाड़ी का इसमें नहीं होना भी हैरानी वाली बात है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now