T20I में लगातार शर्मनाक प्रदर्शन के बाद चीन की चौंकाने वाली पहली जीत, थाईलैंड का जबरदस्त खेल जारी

          Photo - China Cricket Team
Photo - China Cricket Team

मलेशिया में खेले जा रहे ICC T20 World Cup Asia Qualifier B में 31 जुलाई को दो मुकाबले खेले गये। तीन मैचों में लगातार शर्मनाक प्रदर्शन करने के बाद चीन की टीम ने आख़िरकार अपनी पहली जीत दर्ज की और म्यांमार को 5 विकेट से हराया। एक अन्य मुकाबले में थाईलैंड ने भूटान को 8 विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

टूर्नामेंट के आठवें मैच में भूटान की टीम पहले खेलते हुए 18.2 ओवर में सिर्फ 83 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में थाईलैंड ने 10.1 ओवर में ही दो विकेट खोकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। थाईलैंड की तरफ से रॉबर्ट रैना और नोफोन सेनामोंत्री ने दो-दो विकेट लिए, वहीं बल्लेबाजी में 28 गेंदों में 31 रनों की नाबाद पारी के लिए कप्तान अक्षयकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

नौवें मैच में म्यांमार की टीम पहले खेलते हुए 20 ओवर में सिर्फ 77/8 का स्कोर ही बना सकी, जिसके जवाब में चीन ने 17.2 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। चेन झुओ युए को 16 रन देकर 4 विकेट लेने के अलावा 10 गेंदों में 13 रनों की नाबाद पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा चेन झुओ युए चीन की तरफ से टी20 अंतररष्ट्रीय में छक्का लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने।

ICC T20 World Cup Asia Qualifier B में 1 अगस्त को आखिरी मैच में मेजबान मलेशिया का सामना थाईलैंड से होगा, जिससे इस टूर्नामेंट की विजेता का फैसला होगा और वह टीम 1 से 10 नवम्बर तक नेपाल में होने वाले ICC T20 World Cup Asia Regional Final में खेलेगी।

ICC T20 World Cup Asia Qualifier B में भूटान 4 मैचों में दो जीत के साथ तीसरे, चीन चार मैचों में एक जीत के साथ चौथे और म्यांमार की टीम 4 मैचों में बिना किसी जीत के आखिरी स्थान पर रही।

Edited by Prashant
Be the first one to comment