Create

एक्सीडेंट की वजह से वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के मैच स्थगित, बाद में खेले जाएंगे मुकाबले

ICC T20 World Cup Europe Qualifier C 2022
ICC T20 World Cup Europe Qualifier C 2022
reaction-emoji
Prashant Kumar

2022 ICC T20 World Cup Europe Qualifier C में शनिवार को खेले जाने वाले दो मुकाबले अहम वजह से पोस्टपोन कर दिए गए। 1 जुलाई की शाम बेल्जियम में मैच से जुड़े तीन अधिकारी रोड एक्सीडेंट का शिकार हो गए। इसी वजह से इन मैचों को पोस्टपोन करने का निर्णय लिया गया। हालांकि, अधिकारीयों और ड्राइवर में से किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है लेकिन एहतियात के तौर पर सभी को हॉस्पिटल ले जाया गया।

इस घटनाक्रम के कारण इवेंट टेक्निकल कमेटी ने पांचवें स्थान के प्लेऑफ सेमीफाइनल मुकाबले जिब्राल्टर बनाम इजराइल और माल्टा बनाम हंगरी को पोस्टपोन कर दिया। ये मुकाबले कब खेले जायेंगे, इसको लेकर अभी कुछ तय नहीं हुआ है। इस सम्बन्ध में आखिरी फैसला आईसीसी ही लेगी।

हालांकि, इन सब का बेल्जियम बनाम पुर्तगाल और स्पेन बनाम डेनमार्क के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों में कोई असर नहीं पड़ा है। ये मुकाबले निर्धारित समय के अनुसार ही खेले जा रहे हैं।

आईसीसी शामिल व्यक्तियों के वेलफेयर की निगरानी करना जारी रखेगा और पोस्टपोन फिक्स्चर और शेष आयोजन के लिए मैच शेड्यूल के बारे में एक और घोषणा जल्द ही की जायेगी।

बेल्जियम, डेनमार्क, स्पेन और पुर्तगाल ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

2022 ICC T20 World Cup Europe Qualifier C के सेमीफाइनल में ग्रुप 1 से बेल्जियम और डेनमार्क ने अपने ग्रुप के टॉप 2 स्थान हासिल किया। बेल्जियम ने 3 में से सभी मुकाबले जीते और 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीँ डेनमार्क को 3 में 2 मैचों में जीत मिली और 4 अंकों के सेमीफाइनल में पहुँचने में कामयाब रहे।

ग्रुप 2 में स्पेन की टीम ने 3 जीत के साथ ग्रुप टॉप किया और 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे। वहीं पुर्तगाल की टीम को 3 में से 2 मैचों में जीत हासिल हुई और उन्होंने 4 अंकों के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...