Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC T20 वर्ल्ड कप: सिंगापुर ने क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए एशिया रीजन से किया क्वालीफाई

FEATURED WRITER
न्यूज़
3.12K   //    29 Jul 2019, 17:45 IST

विजेता सिंगापुर टीम
विजेता सिंगापुर टीम

मेजबान सिंगापुर ने 22-28 जुलाई तक सिंगापुर में खेले गए पांच टीमों के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप एशिया रीजनल फाइनल्स में पहला स्थान हासिल कर अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाले 14 टीमों के टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए क्वालीफाई कर लिया। इससे पहले मार्च में ईस्ट-एशिया पैसिफिक रीजन से पापुआ न्यू गिनी, मई में अफ्रीका रीजन से नामीबिया एवं केन्या और जून में यूरोप रीजन से जर्सी ने क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए क्वालीफाई किया था।

सिंगापुर ने चार मैचों में तीन जीत हासिल की,. वहीं उनका एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ और इसी वजह से सात अंकों के साथ मेजबान टॉप पर रहे। सिंगापुर ने क़तर को 33 रन, मलेशिया को आठ विकेट और नेपाल को 82 रनों से हराया। कुवैत के साथ उनका मुकाबला रद्द हुआ था।

क़तर एवं नेपाल ने चार में से दो-दो मैचों में जीत दर्ज़ की, वहीं कुवैत और मलेशिया को सिर्फ एक-एक जीत से संतोष करना पड़ा। क़तर ने नेपाल और मलेशिया को चार-चार विकेट से हराया था। नेपाल ने मलेशिया और कुवैत को सात-सात विकेट से हराया। कुवैत ने क़तर को 10 रनों से हराया था, वहीं सिंगापुर के साथ उनका मुकाबला रद्द हुआ। मलेशिया ने कुवैत को 42 रनों से हराकर एकमात्र जीत हासिल की थी।

कुवैत के कप्तान मुहम्मद काशिफ (3 मैच, 143 रन एवं 4 विकेट) को प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया। मुहम्मद काशिफ ने ही टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाये, वहीं क़तर के इक़बाल हुसैन ने सबसे ज्यादा 12 विकेट लिए।

मेजबान यूएई के अलावा 31 दिसंबर 2018 को आईसीसी टी20 रैंकिंग में 11 से 16वें स्थान पर काबिज़ स्कॉटलैंड, ज़िम्बाब्वे, नीदरलैंड्स, हांगकांग, ओमान और आयरलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में खेलने का दर्ज़ा हासिल किया था। इनके अलावा पापुआ न्यू गिनी, नामीबिया, केन्या, जर्सी और सिंगापुर ने भी टूर्नामेंट में खेलने के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बची हुई दो टीमों का फैसला अगस्त में होने वाले अमेरिकाज रीजनल फाइनल्स से होगा।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...