Create

आईसीसी टी20 रैंकिंग में बड़े बदलाव, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा 

ICC Men's T20 World Cup Final 2021
ICC Men's T20 World Cup Final 2021
निशांत द्रविड़

T20 World Cup 2021 के बाद आईसीसी ने हालिया टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में इंग्लैंड पहले स्थान पर है, वहीं नई चैंपियन ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर है। भारतीय टीम एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, वहीं पाकिस्तान तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आज़म पहले स्थान पर कायम हैं। भारत की तरफ से केएल राहुल छठे और विराट कोहली आठवें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे तीन स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। टॉप 10 के बाहर ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर ऑफ द फाइनल मिचेल मार्श 6 स्थान के फायदे से 13वें और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट डेविड वॉर्नर आठ स्थान के फायदे से 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन सात स्थान के फायदे से 32वें, पाकिस्तान के फखर ज़मान आठ स्थान के फायदे से 40वें और कनाडा के नवनीत धालीवाल 36 स्थान के जबरदस्त फायदे से 36वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में वानिन्दु हसरंगा पहले स्थान पर कायम हैं। ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा दो स्थान के फायदे से तीसरे और जोश हेज़लवुड दो स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। टॉप 10 के बाहर पाकिस्तान के शादाब खान सात स्थान के फायदे से 16वें, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट सात स्थान के फायदे से 14वें, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 24 स्थान के फायदे से 37वें और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 21 स्थान के फायदे से 46वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में मोहम्मद नबी पहले स्थान पर कायम हैं। इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन सात स्थान के जबरदस्त फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल चौथे और मिचेल मार्श 10वें स्थान पर हैं। भारत की तरफ से कोई भी खिलाड़ी टॉप 20 ऑलराउंडर में मौजूद नहीं है।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...