Create

आईसीसी टी20 रैंकिंग में ऑलराउंडर की चौंकाने वाली छलांग, टॉप पर बड़े बदलाव

ICC T20I Ranking - इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन और जोस बटलर को बड़ा फायदा
ICC T20I Ranking - इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन और जोस बटलर को बड़ा फायदा

T20 World Cup 2021 के दूसरे हफ्ते के बाद आईसीसी ने हालिया टी20 रैंकिंग (ICC Ranking) जारी की। बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आज़म और गेंदबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन चौंकाने वाली छलांग के साथ टॉप 10 में पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आज़म एक स्थान के फायदे से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं और डेविड मलान पहले से दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। जोस बटलर आठ स्थान के फायदे से टॉप 10 में नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। आरोन फिंच तीन स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं एडेन मार्करम तीन स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत की तरफ से टॉप 10 में विराट कोहली पांचवें और केएल राहुल आठवें स्थान पर कायम हैं।

टॉप 10 के बाहर जेसन रॉय पांच स्थान के फायदे से 14वें, रिची बेरिंग्टन एक स्थान के फायदे से 21वें, रोहित शर्मा एक स्थान के फायदे से 23वें, मोहम्मद नबी दो स्थान के फायदे से 27वें, डेविड मिलर 6 स्थान के फायदे से 33वें, निकोलस पूरन 9 स्थान के फायदे से 38वें, क्रेग विलियम्स 9 स्थान के फायदे से 44वें, केन विलियमसन 6 स्थान के फायदे से 46वें और टेम्बा बवुमा 35 स्थान के जबरदस्त फायदे से 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Pakistan v New Zealand - बाबर आज़म
Pakistan v New Zealand - बाबर आज़म

गेंदबाजी रैंकिंग में वानिन्दु हसरंगा एक स्थान के फायदे से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं और दक्षिण अफ्रीका के तबरेज़ शम्सी एक स्थान के नुकसान से दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। आदिल रशीद एक स्थान के फायदे से तीसरे, राशिद खान एक स्थान के नुकसान से चौथे, एनरिक नॉर्टजे 18 स्थान के फायदे से सातवें, क्रिस जॉर्डन चार स्थान के फायदे से नौवें और ईश सोढ़ी 6 स्थान के फायदे से 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टॉप 10 के बाहर मिचेल सैंटनर चार स्थान के फायदे से 17वें, जसप्रीत बुमराह 10 स्थान के फायदे से 24वें, इमाद वसीम 10 स्थान के फायदे से 26वें, शादाब खान 6 स्थान के फायदे से 27वें, ड्वेन प्रिटोरियस 65 स्थान के जबरदस्त फायदे से 34वें, शोरीफुल इस्लाम 77 स्थान के फायदे से 38वें, मिचेल स्टार्क आठ स्थान के फायदे से 40वें, ट्रेंट बोल्ट 32 स्थान के फायदे से 41वें, सफयान शरीफ पांच स्थान के फायदे से 44वें, यान फ्राईलिंक 13 स्थान के फायदे से 48वें और जेसन होल्डर 19 स्थान के फायदे से 50वें स्थान पर हैं।

South Africa v Sri Lanka - वानिन्दु हसरंगा
South Africa v Sri Lanka - वानिन्दु हसरंगा

ऑलराउंडर रैंकिंग में शाकिब अल हसन और मोहम्मद नबी संयुक्त पहले स्थान पर हैं। वानिन्दु हसरंगा चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। लियाम लिविंगस्टोन 57 स्थान के जबरदस्त फायदे से 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment