ICC T20I Ranking में भारतीय बल्लेबाज का दबदबा कायम, टॉप 10 में हुए बड़े बदलाव 

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
Suryakumar Yadav - ICC T20I Ranking

आईसीसी ने हालिया टी20 साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। इस हफ्ते की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड टी20 सीरीज के आखिरी दो मैच, न्यूजीलैंड त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल सहित आखिरी तीन मैच और टी20 वर्ल्ड कप पहले राउंड के 6 मैचों को जगह दी गई है।

टीम रैंकिंग में भारत पहले स्थान पर कायम है, वहीं इंग्लैंड की टीम दूसरे और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका चौथे, न्यूजीलैंड पांचवें, ऑस्ट्रेलिया छठे, वेस्टइंडीज सातवें, श्रीलंका आठवें, बांग्लादेश नौवें, अफगानिस्तान 10वें, ज़िम्बाब्वे 11वें, आयरलैंड 12वें, स्कॉटलैंड 13वें, नामीबिया 14 वें, यूएई 15वें और नीदरलैंड्स 17वें स्थान पर हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान पहले और भारत के सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर कायम हैं। न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स 13 स्थान के जबरदस्त फायदे से टॉप 10 में क्विंटन डी कॉक के साथ संयुक्त 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड पहले स्थान पर कायम हैं। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान दो स्थान के फायदे से पांचवें और दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में शाकिब अल हसन फिर से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। नामीबिया के जेजे स्मिट चार स्थान के फायदे से चौथे और ज़िम्बाब्वे के सिकंदर रज़ा चार स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान रैंकिंग में काफी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अगले हफ्ते की रैंकिंग में पहले राउंड के बचे हुए 6 मैच के अलावा सुपर 12 के पहले सात मैचों को भी शामिल किया जाएगा।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment