आईसीसी टी20 रैंकिंग में चौंकाने वाले बदलाव, प्रमुख खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा

ICC Ranking - जेसन होल्डर को गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा
ICC Ranking - जेसन होल्डर को गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा

वेस्टइंडीज-इंग्लैंड टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। टीम रैंकिंग में वेस्टइंडीज को सीरीज 3-2 से जीतने का फायदा हुआ और वह सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड की टीम पहले स्थान पर कायम है, लेकिन उन्हें 4 अंकों का नुकसान हुआ और वह भारत से अब सिर्फ 2 अंक आगे हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में बाबर आज़म पहले स्थान पर कायम हैं। इंग्लैंड के डेविड मलान पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। टॉप 10 के बाहर वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन आठ स्थान के फायदे से 18वें, ब्रैंडन किंग 25 स्थान के फायदे से 58वें और किरोन पोलार्ड 15 स्थान के फायदे से 60वें स्ठान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के मोईन अली 30 स्थान के फायदे से 67वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में वानिन्दु हसरंगा पहले स्थान पर कायम हैं। टॉप 10 के बाहर वेस्टइंडीज के अकील होसैन 15 स्थान के फायदे से 18वें, जेसन होल्डर तीन स्थान के फायदे से 23वें और शेल्डन कॉटरेल 10 स्थान के फायदे से 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के मोईन अली तीन स्थान के फायदे से 32वें और लियाम लिविंगस्टोन 33 स्थान के फायदे से 68वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में मोईन अली तीसरे और लियाम लिविंगस्टोन छठे स्थान पर हैं।

ICC Womens ODI Ranking
ICC Womens ODI Ranking

महिला वनडे रैंकिंग में वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज गेंदबाजी में चार स्थान के फायदे से 11वें और शामीलिया कोनेल नौ स्थान के फायदे से 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका की सुने लूस सात स्थान के फायदे से 34वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

बल्लेबाजी में दक्षिण अफ्रीका की लिज़ेल ली दो स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। टॉप 10 के बाहर तज़मीन ब्रिट्स 25 स्थान के फायदे से 64वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वेस्टइंडीज की चिडियन नेशन पांच स्थान के फायदे से 51वें स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका की मरीज़ाने कैप दो स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by Prashant