Create

सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तानी दिग्गज को पीछे छोड़ा, हार्दिक की बड़ी छलांग

ICC Ranking - Suryakumar Yadav
ICC Ranking - Suryakumar Yadav
reaction-emoji
Prashant

आईसीसी ने हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट कर दी है। इस हफ्ते की रैंकिंग में भारत-ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान-इंग्लैंड पहले टी20 को शामिल किया गया है। टीम रैंकिंग में भारत पहले स्थान पर कायम है, वहीं इंग्लैंड दूसरे, पाकिस्तान चौथे और ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर है। हालाँकि इन दो मैचों से खिलाड़ियों की रैंकिंग में बड़े बदलाव हुए हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव एक स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं और बाबर आज़म (चौथे) से आगे निकल गए हैं। मोहम्मद रिज़वान पहले स्थान पर कायम हैं। टॉप 10 से बाहर हार्दिक पांड्या 22 स्थान के फायदे से 65वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन सीधे टॉप 100 में 98वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी में भारत की तरफ से अक्षर पटेल 24 स्थान के फायदे से 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड पहले स्थान पर कायम हैं। पाकिस्तान के हारिस रउफ चार स्थान और मोहम्मद नवाज़ तीन स्थान के फायदे से संयुक्त 31वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के सैम करन 19 स्थान के फायदे से 52वें स्थान पर हैं।

England Women v India Women - 1st Royal London ODI
England Women v India Women - 1st Royal London ODI

महिला वनडे रैंकिंग में स्मृति मंधाना तीन स्थान के फायदे से सातवें पर पहुंच गई हैं। वनडे रैंकिंग में हरमनप्रीत कौर चार स्थान के फायदे से नौवें, दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से 32वें और यास्तिका भाटिया आठ स्थान के फायदे से 37वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा 6 स्थान के फायदे से 12वें स्थान पर हैं।

टी20 रैंकिंग में स्मृति मंधाना दो स्थान के फायदे से दूसरे और हरमनप्रीत कौर एक स्थान के फायदे से 14वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी में रेणुका सिंह तीन स्थान के फयदे से 10वें और राधा यादव चार स्थान के फायदे से 14वें स्थान पर हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...