Create

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा, जसप्रीत बुमराह टॉप 10 में हुए शामिल

जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन से टॉप 10 में जगह बनाई
जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन से टॉप 10 में जगह बनाई
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग (ICC Ranking) में गेंदबाजों के लिहाज से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा प्रमुख खिलाड़ी रहे, जिन्हें फायदा हुआ, वहीं अन्य खिलाड़ियों की रैंकिंग में थोड़ा-बहुत फायदा देखने को मिला।

भारत के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में सात विकेट चटकाने वाले रबाडा को एक स्थान का फायदा हुआ है और अब वह छठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं उनके साथी गेंदबाज लुंगी एनगिडी को शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला और 16 स्थान के फायदे के साथ 30वें स्थान पर पहुंच गए। एनगिडी ने भी सेंचुरियन में भारत के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की थी और आठ विकेट चटकाए थे। इसी मैच में डेब्यू करने वाले मार्को जानसेन का भी रैंकिंग में डेब्यू हो गया है और वह 97वें स्थान पर मौजूद हैं।

बात की जाए भारतीय गेंदबाजों की तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को रैंकिंग में फायदा मिला है।

बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पांच विकेट के कारण तीन स्थान का फायदा हुआ और वह नौवें स्थान पर मौजूद हैं। मोहम्मद शमी भी पहले मैच में आठ विकेट लेने के बाद दो स्थान की छलांग लगाकर 17वें स्थान पर पहुंच गए, इस दौरान पहली पारी में पांच विकेट शामिल थे।

बल्लेबाजों की बात की जाये तो केएल राहुल को सेंचुरियन टेस्ट में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला। राहुल को 18 स्थान का फायदा हुआ और वह 31वें स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 123 रन बनाये थे तथा मयंक अग्रवाल (60) के साथ 117 रन की साझेदारी निभाई थी। दूसरी पारी में भी राहुल के बल्ले से 23 रन निकले थे।

राहुल के जोड़ीदार मयंक को भी एक स्थान का फायदा हुआ है और 11वें नंबर पर मौजूद हैं तथा अजिंक्य रहाणे दो स्थान के फायदे के साथ 25वें स्थान पर काबिज हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर दो स्थान के फायदे से 14वें और टेम्बा बवुमा 16 स्थान के फायदे के साथ 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...