Create
Notifications

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग - भारतीय गेंदबाजों को चौंकाने वाला फायदा, पाकिस्तानी गेंदबाज की जबरदस्त छलांग 

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
EXPERT COLUMNIST
Modified 10 Feb 2021
न्यूज़

आईसीसी ने भारत-इंग्लैंड, बांग्लादेश-वेस्टइंडीज और पाकिस्तान-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के बाद हालिया टेस्ट रैंकिंग (ICC Ranking) जारी कर दी है। भारत की हार के बावजूद टॉप 10 में भारतीय गेंदबाजों को फायदा हुआ है, वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तान के हसन अली ने लंबी छलांग लगाई।

टॉप 10 में पैट कमिंस पहले और स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे स्थान पर कायम हैं। जेम्स एंडरसन तीन स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के फायदे से सातवें और जसप्रीत बुमराह एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा दो स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर चले गए हैं।

टॉप 10 के बाहर भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा 13वें, इशांत शर्मा 16वें, मोहम्मद शमी 17वें, उमेश यादव 22वें, मोहम्मद सिराज 48वें, शार्दुल ठाकुर 69वें, शाहबाज़ नदीम दो स्थान के फायदे से 85वें और नवदीप सैनी 100वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के जैक लीच तीन स्थान के फायदे से 37वें और डॉमिनिक बेस चार स्थान के फायदे से 41वें स्थान पर हैं।

हसन अली
हसन अली

पाकिस्तान के हसन अली 21 स्थान के जबरदस्त फायदे से 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं शाहीन अफरीदी चार स्थान के फायदे से 30वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्टजे पांच स्थान के फायदे से 33वें और जॉर्ज लिंडे 36 स्थान के फायदे से 74वें स्थान पर हैं। बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज़ चार स्थान के फायदे से 24वें और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान 61वें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के जोमेल वैरिकन 14 स्थान के फायदे से 62वें और रहकीम कॉर्नवॉल 6 स्थान के फायदे से 65वें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में बेन स्टोक्स पहले स्थान पर कायम हैं। भारत के रविंद्र जडेजा तीसरे और रविचंद्रन अश्विन छठे स्थान पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन चौथे और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स एक स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें - आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय

Published 10 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now