Create

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज की जबरदस्त एंट्री, जडेजा और अश्विन को भी फायदा 

ICC Test Ranking - Shreyas Iyer
ICC Test Ranking - Shreyas Iyer

भारत-न्यूजीलैंड, बांग्लादेश-पाकिस्तान और श्रीलंका-वेस्टइंडीज पहले टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजी रैंकिंग में कानपुर टेस्ट के 'मैन ऑफ द मैच' श्रेयस अय्यर ने जबरदस्त एंट्री की है, वहीं गेंदबाजी में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी टॉप 5 में पहुंच गए हैं।

भारत की तरफ से डेब्यू टेस्ट में शतक और अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने रैंकिंग में 74वें स्थान पर प्रवेश किया है। शुभमन गिल 6 स्थान के फायदे से 66वें और ऋद्धिमान साहा 9 स्थान के फायदे से 99वें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के टॉम लैथम पांच स्थान के फायदे से टॉप 10 में नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। केन विलियमसन एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने चार स्थान के फायदे से सातवें, एंजेलो मैथ्यूज दो स्थान के फायदे से 23वें और दिनेश चंडीमल चार स्थान के फायदे से 46वें, पाकिस्तान के आबिद अली 27 स्थान के फायदे से 20वें और अब्दुल्लाह शफ़ीक़ 83वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम चार स्थान के फायदे से 19वें और लिटन दास 26 स्थान के फायदे से 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ICC Test Ranking - Pakistan
ICC Test Ranking - Pakistan

गेंदबाजी रैंकिंग में शाहीन अफरीदी तीन स्थान के फायदे से पांचवें और हसन अली पांच स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन 6 स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम दो स्थान के फायदे से 23वें, श्रीलंका के लसिथ एम्बुलदेनिया चार स्थान के फायदे से 37वें, प्रवीण जयविक्रमा 6 स्थान के फायदे से 44वें और रमेश मेंडिस 28 स्थान के फायदे से 57वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा गेंदबाजी में दो स्थान के फायदे से 19वें और ऑलराउंडर में एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी में दूसरे स्थान पर हैं, वहीं ऑलराउंडर में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी रैंकिंग

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment