Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC Under 19 World Cup 2020: बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को क्वार्टरफाइनल में हराकर चौंकाया, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से होगा मुकाबला

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 30 Jan 2020, 21:26 IST

बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया
बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के तीसरे क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से बुरी तरह हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहाँ उनका मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 261/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 157 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश के रकीबुल हसन ने सिर्फ 19 रन देकर 5 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनके गेंदबाज बांग्लादेश को कम स्कोर पर नहीं रोक सके। बांग्लादेश की तरफ से तंज़ीद हसन ने 80, शहादत होसैन ने नाबाद 74 और तौहीद ह्रदय ने 51 रनों की पारी खेली और टीम को 261 के स्कोर तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फेको मोलेटसेन ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में ल्यूक ब्यूफोर्ट (60) ही अर्धशतक लगा सके और बाकी बल्लेबाजों के फ्लॉप होने के कारण पूरी टीम 42.3 ओवर में 157 रन बनाकर ढेर हो गई। मेजबानों ने आखिरी 6 विकेट सिर्फ 44 रनों से अंदर गँवा दिए। रकीबुल हसन के अलावा तंज़ीम हसन साकिब ने दो विकेट लिए।

प्लेट लीग में नौवें से 12वें स्थान के प्ले-ऑफ सेमीफाइनल में श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम से 97 रनों से हराया और प्लेट लीग के फाइनल में जगह बनाई। 13वें से 16वें स्थान के प्ले-ऑफ सेमीफाइनल में यूएई ने नाइजीरिया और कनाडा ने जापान को हराया।

कल टूर्नामेंट के चौथे क्वार्टरफाइनल में पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से होगा और मैच की विजेता का सामना सेमीफाइनल में भारत से होगा। दूसरी तरफ प्लेट लीग के फाइनल में श्रीलंका का सामना इंग्लैंड और ज़िम्बाब्वे के बीच कल होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा। 13वें स्थान के लिए कनाडा का सामना यूएई और 15वें स्थान के लिए जापान का सामना नाइजीरिया से होगा।

Published 30 Jan 2020, 21:26 IST
Advertisement
Fetching more content...