Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC Under 19 World Cup 2020: भारत-बांग्लादेश के बीच फाइनल मैच कब, कहाँ और कैसे देखें

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 09 Feb 2020, 09:58 IST

 मोहम्मद अकबर-प्रियम गर्ग
मोहम्मद अकबर-प्रियम गर्ग

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया मौजूदा चैम्पियन है और उनके पास पांचवीं बार खिताबी जीत दर्ज करने का मौका रहेगा। पोचेफ्सट्रूम में खेले जाने वाले इस मुकाबले को लेकर दर्शकों सहित क्रिकेट जगत उत्सुक नजर आ रहा है। भारत की टीम जबरदस्त लय में भी नजर आ रही है।

ग्रुप चरण की बात करें तो टीम इंडिया ने सभी पांच मैच जीते हैं। सेमीफाइनल में पाकिस्तान को दस विकेट से करारी शिकस्त भी इसमें शामिल है। दूसरी तरफ विपक्षी टीम बांग्लादेश की बात की जाए तो उन्हें ग्रुप चरण के तीन मैचों में से दो में जीत और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। सेमीफाइनल में उन्होंने न्यूजीलैंड को हराया था।

भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल धाकड़ प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने नाबाद शतक जड़ा था। कप्तान प्रियम गर्ग सहित तमाम खिलाड़ी अच्छी फॉर्म दर्शा रहे हैं। गेंदबाजी में कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई ने पिछले मैच में काफी प्रभावशाली खेल दिखाया था। देखना दिलचस्प रहेगा कि फाइनल मैच में दबाव झेलते हुए उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा।

हालांकि भारतीय टीम इस मैच में सभी की पसंदीदा मानी जा रही है और कप जीतने के लिए उनका पलड़ा भारी है। पोचेफ्सट्रूम में गेंद शुरुआती समय में स्विंग करती है। बाद में बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान रहता है। इस मैदान पर पिछले मैच में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की थी। हवाएं चल सकती है, बारिश की चालीस से पचास फीसदी आशंका जताई गई है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को संभलकर खेलते हुए बाद शुरुआती एक घंटे के बाद अपने हाथ खोलने चाहिए।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले की शुरुआत 1 बजकर 30 मिनट पर होगी। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर देखा जा सकता है। हॉटस्टार एप्प इस्तेमाल करने वाले लोग इसे वहां लाइव देख सकते हैं।


Published 09 Feb 2020, 09:58 IST
Advertisement
Fetching more content...