Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC Under 19 World Cup 2020: न्यूजीलैंड ने जीता रोमांचक मुकाबला, वेस्टइंडीज को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 30 Jan 2020, 00:29 IST

न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत
न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के दूसरे क्वार्टरफाइनल में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज़ को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 238 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने आठ विकेट खोकर आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली। क्रिस्टियन क्लार्क (4 विकेट एवं 46*) को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन उनकी शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही और 32 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे। इसके बाद किर्क मैकेंज़ी ने केवलॉन एंडरसन (33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 एवं एंटोनियो मॉरिस (31) के साथ पांचवें विकेट के लिए 73 रन जोड़े और टीम को संभाला, लेकिन न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी की और 54 रनों के अंदर वेस्टइंडीज के अपने आखिरी पांच विकेट गँवा दिए। किर्क मैकेंज़ी ने 99 रनों की पारी खेली, लेकिन अभाग्यशाली रहे कि अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 48वें ओवर में 238 के स्कोर पर उनके आउट होने से टीम ऑल आउट हो गई।

कीवी टीम की तरफ से क्रिस्टियन क्लार्क ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। उनके अलावा जोई फील्ड और जेसी टैशकॉफ ने दो-दो विकेट लिए।

239 रनों के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 67 रन तक उनके चार विकेट गिर चुके थे। साइमन कीन (33) और क्वीन संडे (32) ने पांचवें विकेट के लिए 51 रन जोड़कर टीम को संभाला, लेकिन वेस्टइंडीज ने शानदार वापसी करते हुए 35वें ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 153/8 कर दिया। यहाँ से क्रिस्टियन क्लार्क (46*) ने जोई फील्ड (38) के साथ नौवें विकेट के लिए 86 रनों की जबरदस्त अविजित साझेदारी निभाई और टीम को दो गेंद शेष रहते चौंकाने वाली जीत दिला दी।

वेस्टइंडीज की तरफ से एशमीड नेड ने सबसे ज्यादा तीन और मैथ्यू फोर्ड एवं जोशुआ जेम्स ने दो-दो विकेट लिए।

30 जनवरी को तीसरे क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश का सामना दक्षिण अफ्रीका और 31 जनवरी को चौथे क्वार्टरफाइनल में पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान के खिलाफ होगा।

Published 30 Jan 2020, 00:29 IST
Advertisement
Fetching more content...