Create
Notifications

आईसीसी के एक और वर्ल्ड कप की टीमों के ग्रुप का ऐलान

आईसीसी के इस इवेंट में कुल 16 टीमें भाग लेंगी
आईसीसी के इस इवेंट में कुल 16 टीमें भाग लेंगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

वेस्टइंडीज में अगले साल जनवरी में होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने ग्रुप्स का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने कुल 16 टीमों के लिए चार ग्रुप घोषित किये हैं। भारतीय टीम को ग्रुप बी में रखा गया है। पाकिस्तान की टीम को ग्रुप सी में शामिल किया गया है। टूर्नामेंट का आगाज 14 जनवरी से होगा और समापन 5 फरवरी को होगा।

अंडर 19 वर्ल्ड कप भी अपने आप में एक ब्रांड बन गया है। इससे न केवल मनोरंजन होता है बल्कि भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्टार भी यहीं से आते हैं। कई दिग्गज नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में अंडर 19 में खेलने के बाद आते हैं। वर्ल्ड कप में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी चर्चा में ज्यादा रहते हैं।

आईसीसी इवेंट के हेड क्रिस टेटली ने कहा कि अंडर 19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप एक ऐसा रोमांचक और विशेष टूर्नामेंट है, जो खेल के भविष्य के सितारों को एक साथ लाता है और उन्हें वैश्विक मंच पर प्रतिस्पर्धा का एक बेजोड़ अनुभव देता है। हमें खुशी है कि वेस्टइंडीज इस आयोजन की मेजबानी करेगा और हम सभी टीमों को टूर्नामेंट और क्रिकेट वेस्टइंडीज को इस आयोजन की तैयारियों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

टूर्नामेंट वेस्टइंडीज के चार देश। एंटिगा और बरबुडा, गयाना, और सेंट किट्स एंड नेविस, त्रिनिदाद एंड टोबैगो में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेगी। वह क्वारंटीन के लिए तैयार नहीं है। वापसी करते हुए टीम के नाबालिगों को क्वारंटीन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए यह टीम टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेगी।

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2021 ग्रुप

ग्रुप A

बांग्लादेश, इंग्लैंड, कनाडा, यूएई

ग्रुप B

भारत, दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, युगांडा

ग्रुप C

पाकिस्तान, अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे, पापुआ न्यू गिनी

ग्रुप D

वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, स्कॉटलैंड


Edited by Naveen Sharma
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now