Create

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने जीते अपने-अपने मुकाबले

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराया (Photo Credit - ICC)
ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराया (Photo Credit - ICC)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC Under-19 World Cup) का आगाज हो गया है और पहले दिन खेले गए मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को 40 रनों से मात दी।

पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज अंडर-19 टीम ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 12 रनों तक ही 3 विकेट गिर गए। इसके बाद रिवाल्डो क्लार्क और कप्तान अकीम ऑगस्ते ने चौथे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला। क्लार्क ने 37 रन बनाए और ऑगस्ते ने 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली। निचले क्रम में मैकेनी क्लार्क ने भी 29 रनों का योगदान दिया। हालांकि बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे और पूरी टीम 40.1 ओवर में 169 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीन गेंदबाजों ने 3-3 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 विकेट जल्दी गंवा दिए थे लेकिन टीग वाइली ने 86 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। कप्तान कूपर कॉनोली ने 23 रनों का योगदान दिया और निवेथन राधाकृष्णन ने भी 31 रन बनाए।

श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को एकतरफा मुकाबले में दी मात

दूसरे मुकाबले की अगर बात करें तो श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 218 रन बनाए। सकुना निदारशना ने सबसे ज्यादा 85 रनों की पारी खेली। रवीन डी सिल्वा ने भी 30 रन बनाए। इसके बावजूद टीम 45.2 ओवर में 218 रन ही बना पाई। हालांकि टार्गेट का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड की टीम 48.4 ओवर में सिर्फ 178 रनों पर ही सिमट गई। जैक जारविस ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सके। श्रीलंका की तरफ से दुनिथ वेलालगे ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...