Create
Notifications

वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैच में प्रमुख टीम ने 232 रनों से हासिल की जीत, श्रीलंका ने भी जीता अपना मुकाबला

श्रीलंका अंडर 19 टीम (Photo Credit - Twitter)
श्रीलंका अंडर 19 टीम (Photo Credit - Twitter)
SENIOR ANALYST

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के वॉर्म - अप मैचों में यूएई और श्रीलंका ने जबरदस्त जीत हासिल की। यूएई ने पापुआ न्यू गिनी को 232 रनों के विशाल अंतर से हराया तो वहीं श्रीलंका ने आयरलैंड को 128 रनों से मात दी। अफगानिस्तान टीम के वीजा की दिक्क्त की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ उनका मैच नहीं हुआ, वहीं एक अन्य मैच में स्कॉटलैंड ने यूगांडा को 107 रनों से हराया।

श्रीलंका की अंडर-19 टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। बारिश की वजह से मैच 43-43 ओवरों का कर दिया गया। शेवोन डेनियल ने 75 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा रानुदा सोमारत्ने ने भी 33 रन बनाए। आयरलैंड की टीम ने 30 रन एक्स्ट्रा के तौर पर दे दिए और इसकी वजह से श्रीलंका एक सम्मानजनक स्कोर बनाने में कामयाब रही।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम शुरूआत से ही दबाव में आ गई और 22 रन तक 3 विकेट गंवा दिए। 88 रनों तक आधी से ज्यादा टीम पवेलियन में थी और 31.4 ओवर में पूरी टीम 105 रन बनाकर सिमट गई। जोशुआ कॉक्स ने आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा 44 रन बनाए और बाकी बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे। श्रीलंका की तरफ से वनुजा सहान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

यूएई ने हासिल की जबरदस्त जीत

दूसरे मुकाबले की अगर बात करें तो यूएई ने पहले खेलते हुए निर्धारित 49 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 304 रनों का विशाल स्कोर बनाया। शिवल बाबा ने 119 रनों की शतकीय पारी खेली। ध्रुव पराशर ने भी शानदार 68 रन बनाए और पुण्य मेहरा ने भी 37 रनों का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की टीम 27 ओवर में सिर्फ 72 रनों पर सिमट गई। क्रिस्टोफर किलापट ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। अयान अफजल खान ने यूएई की तरफ से 3 विकेट चटकाए।

स्कॉटलैंड ने सेंट किट्स में पहले खेलते हुए 219/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूगांडा की टीम सिर्फ 112 रन बनाकर ढेर हो गई।


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now