Create

वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ी ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत, अफगानिस्तान के खिलाफ रोमांचक मैच

ICC U19 World Cup - ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर रही
ICC U19 World Cup - ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर रही

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2022) में 4 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दो विकेट से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 49.2 ओवर में 201 रन बनाये, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट खोकर 50वें ओवर में जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया के भारतीय मूल के खिलाड़ी निवेतन राधाकृष्णन (3/31 एवं 66) को बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 15 के स्कोर पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान सुलैमान सफी (37) ने मोहम्मद इशाक (34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। हालाँकि दोनों बल्लेबाज 85 के स्कोर पर आउट हो गए और उसके बाद 95 के स्कोर पर अफगानिस्तान को पांचवां झटका भी लगा।

इज़ाज अहमदज़ई ने 81 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को 200 के पार पहुंचाया। उन्होंने नूर अहमद (10) के साथ सातवें विकेट के लिए 42 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से निवेतन राधाकृष्णन और विलियम सल्ज़मान ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए।

ICC U19 World Cup - अफगानिस्तान चौथे स्थान पर रही
ICC U19 World Cup - अफगानिस्तान चौथे स्थान पर रही

लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय 113/1 था, लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को झटके दिए। हालाँकि निवेतन राधाकृष्णन ने 66 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम की जीत में सबसे बड़ा योगदान दिया। कैम्पबेल केलावे ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। अफगानिस्तान की तरफ से नांगेयालिया खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

48वें ओवर में जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 196/8 था, तब अफगानिस्तान के जीत की संभावनाएं थी लेकिन जोशुआ गार्नर (4*) और जैक सिनफील्ड (2*) ने टीम को 5 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

अंडर 19 वर्ल्ड कप में 5 फरवरी को फाइनल में चार बार की चैंपियन भारत का सामना सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटिगा में इंग्लैंड के खिलाफ होगा।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment