वर्ल्ड कप में आयरलैंड की जबरदस्त जीत, प्रमुख फाइनल में होगा यूएई से सामना 

ICC U19 World Cup में आयरलैंड की एकतरफा जीत
ICC U19 World Cup में आयरलैंड की एकतरफा जीत

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2022) के दूसरे प्लेट सेमीफाइनल में आयरलैंड ने ज़िम्बाब्वे को 8 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेले गए मैच में ज़िम्बाब्वे की टीम सिर्फ 166 रनों पर ढेर हो गई थी और जवाब में आयरलैंड ने सिर्फ दो विकेट खोकर 32 ओवर में ही जीत हासिल कर लिया।

ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन यह गलत साबित हुआ। ब्रायन बेनेट ने 37 और डेविड बेनेट ने 35 रनों की पारी खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाया, लेकिन उनके अलावा सिर्फ स्टीवन सॉल (24) ही 20 से ज्यादा रन बना सके। आयरलैंड के मुजामिल शेरज़ाद ने सिर्फ 20 रन देकर 5 विकेट लिए, वहीं मैथ्यू हम्फ्रेस ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड को शुरूआती झटके लगे और उनका स्कोर 10/2 हो गया था, लेकिन यहाँ से कप्तान और 'मैन ऑफ द मैच' टिम टेक्टर ने 76 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया। उन्होंने जैक डिक्सन के साथ तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की बेहतरीन अविजित साझेदारी निभाई और टीम को सिर्फ 32 ओवर में ही 18 ओवर शेष रहते जीत दिला दी। जैक डिक्सन 78 रन बनाकर नाबाद रहे।

अंडर 19 वर्ल्ड में प्लेट लीग के फाइनल में नौवें स्थान के लिए 31 जनवरी को आयरलैंड का सामना यूएई से होगा, वहीं 11वें स्थान के लिए मेजबान वेस्टइंडीज का सामना 31 जनवरी को ही ज़िम्बाब्वे के खिलाफ होगा। 13वें स्थान के लिए यूगांडा का सामना स्कॉटलैंड के खिलाफ 30 जनवरी को होगा।

कोरोना की वजह से कनाडा के दो मैच रद्द हुए और इसी वजह से वह 16वें (आखिरी) स्थान पर रहे, वहीं पापुआ न्यू गिनी ने टूर्नामेंट में 15वां स्थान हासिल किया।

Quick Links

Edited by Prashant