अंडर 19 वर्ल्ड कप प्लेट लीग में आयरलैंड और यूएई की कम स्कोर वाले मैच में जीत, सेमीफाइनल में प्रवेश किया

ICC U19 World Cup में यूएई की रोमांचक जीत
ICC U19 World Cup में यूएई की रोमांचक जीत

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2022) में 25 जनवरी को प्लेट लीग के दो क्वार्टरफाइनल मुकाबले खेले गए। पहले क्वार्टरफाइनल में यूएई ने बेहद रोमांचक मुकाबले में यूगांडा को 1 विकेट से हराया, वहीं दूसरे क्वार्टरफाइनल में आयरलैंड ने कम स्कोर पर आउट होने के बावजूद कनाडा को 94 रनों के बड़े अंतर से हराया।

पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए यूगांडा की टीम 38.1 ओवर में सिर्फ 123 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में यूएई की बल्लेबाजी भी बुरी तरह फ्लॉप रही और उनका स्कोर 115/9 हो गया था, लेकिन आदित्य शेट्टी (11*) और जश गियानानी (4*) ने मिलकर टीम को एक विकेट से जीत दिला दी। आदित्य शेट्टी ने गेंदबाजी में भी 4 विकेट लिए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ICC U19 World Cup में आयरलैंड ने कनाडा को हराया
ICC U19 World Cup में आयरलैंड ने कनाडा को हराया

टारोबा में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले खेलते हुए आयरलैंड की टीम फिलिप ली रुक्स के 83 रनों की नाबाद पारी के बावजूद 43.3 ओवर में सिर्फ 179 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कनाडा के परमवीर खरूद और इथन गिब्सन ने तीन-तीन विकेट लिए। हालाँकि जवाब में कनाडा की पूरी टीम 29.2 ओवर में सिर्फ 85 रन बनाकर ढेर हो गई। रुबेन विल्सन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। फिलिप ली रुक्स को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

26 जनवरी को आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के प्लेट लीग के तीसरे क्वार्टरफाइनल में ज़िम्बाब्वे का सामना स्कॉटलैंड और चौथे क्वार्टरफाइनल में मेजबान वेस्टइंडीज का सामना पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ होगा। इसके अलावा सुपर लीग का भी पहला क्वार्टरफाइनल 26 जनवरी को खेला जाएगा, जिसमें इंग्लैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा।

Quick Links