Create

ICC अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड के दो मैच हुए रद्द, अहम वजह आई सामने

कनाडा अंडर-19 क्रिकेट टीम (PIC - ICC)
कनाडा अंडर-19 क्रिकेट टीम (PIC - ICC)

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) 2022 के दो प्लेट लीग मैच कनाडा टीम के नौ खिलाड़ियों के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद रद्द कर दिए गए हैं। खिलाड़ियों को अब अनिवार्य अवधि के लिए आइसोलेशन में रहना होगा, जहां मेडिकल टीम उन पर नजर रखेगी। परिणामस्वरूप, कनाडाई टीम के पास उपलब्ध खिलाड़ी पर्याप्त नहीं थे। इसी वजह से दोनों मैचों को रद्द करने का निर्णय लिया गया।

कनाडा को अपना एक मैच 29 जनवरी के खिलाफ स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना था। वहीं दूसरा मैच 30 जनवरी को यूगांडा या पापुआ न्यू गिनी से होना था। दोनों मैचों के रद्द होने के बाद कनाडा का वर्ल्ड कप अभियान 16वें स्थान पर समाप्त हुआ, जबकि 13वें स्थान के लिए अब स्कॉटलैंड और यूगांडा के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। वहीं पापुआ न्यू गिनी को 15वां स्थान हासिल हुआ।

ICC इवेंट्स के हेड, क्रिस टेटली ने कहा,

हम इस आयोजन के इस चरण में कोविड-19 के कारण दो आईसीसी अंडर-19 मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप मुकाबलों को रद्द करने के लिए निश्चित रूप से निराश हैं। हम पूरे आयोजन के दौरान कुछ पॉजिटिव मामलों को देखने की उम्मीद कर रहे थे और बायोसेफ्टी योजना के मुताबिक अभी तक इनका प्रभाव कार्यक्रम पर देखने को नहीं मिला था। हालांकि कनाडाई टीम के इतने सारे खिलाड़ियों के पॉजिटिव टेस्ट के साथ इन मैचों का कराना संभव नहीं होगा।
खिलाड़ी अब आइसोलेशन में हैं और बायो-सेफ्टी सलाहकार ग्रुप के मार्गदर्शन में इवेंट मेडिकल टीम से पूर्ण समर्थन प्राप्त करेंगे।

प्रमुख टूर्नामेंट की बात की जाए तो इस समय क्वार्टरफाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं और भारतीय टीम को आज अपना अहम मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। पिछले वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने ही भारतीय टीम को फाइनल में हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। इस बार भारतीय टीम जरूर बेहतर खेल दिखाकर जीत का प्रयास करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment