Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी और यूएसए को मिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा  

  • नामीबिया ने फाइनल में ओमान को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 27 Apr 2019, 21:14 IST

Enter caption

नामीबिया के विंडहोक में 20 से 27 अप्रैल तक खेली गई 6 टीमों की आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीज़न 2 टूर्नामेंट के अंक तालिका में टॉप चार में रहने वाली नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी और यूएसए को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा मिल गया है। नामीबिया ने फाइनल में ओमान को 145 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। पापुआ न्यू गिनी ने यूएसए को पांच विकेट से हराकर तीसरा और कनाडा ने हांगकांग को पांच विकेट से हराकर पांचवां स्थान हासिल किया।

राउंड रॉबिन में ओमान की टीम पांच में से चार मैच जीतकर अंक तालिका में टॉप पर रही। उन्होंने यूएसए को 6 विकेट से, कनाडा को 99 रनों से, हांगकांग को सात विकेट से और नामीबिया को चार विकेट से हराया, लेकिन पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ आखिरी मैच में उन्हें 145 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा।

अंक तालिका में नामीबिया पांच मैच में तीन जीत हासिल कर दूसरे स्थान पर रही और नेट रन रेट में यूएसए को पीछे छोड़ा। उन्होंने पापुआ न्यू गिनी को तीन विकेट से, कनाडा को 98 रनों से और हांगकांग को 151 रनों से हराया था। ओमान के अलावा उन्हें यूएसए ने रोमांचक मैच में दो रनों से हराया था।

पांच मैचों में तीन जीत के साथ तीसरे स्थान पर यूएसए की टीम रही। उन्होंने नामीबिया के अलावा पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से और हांगकांग को 84 रनों से हराया। ओमान के अलावा उन्हें कनाडा ने 40 रनों से हराया था।

पापुआ न्यू गिनी (4 अंक, -0.403) की टीम दो जीत के साथ चौथे स्थान पर रही और नेट रन रेट के मामले में कनाडा (4 अंक, -0.415) को मामूली अंतर से पीछे छोड़कर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा हासिल किया। पापुआ न्यू गिनी ने ओमान के अलावा कनाडा को तीन विकेट से हराया था। नामीबिया और यूएएसए के अलावा कनाडा ने उन्हें तीन विकेट से हराया था।

कनाडा की टीम अभाग्यशाली रही और अंक तालिका में दो जीत के साथ पांचवें स्थान पर रही। उन्होंने पापुआ न्यू गिनी और यूएसए को हराया था। नामीबिया और ओमान के अलावा उन्हें हांगकांग ने मात दी थी। हांगकांग की टीम पांच मैचों में सिर्फ एक मैच में ही जीत हासिल कर सकी और कनाडा को उन्होंने सात विकेट से हराया था।

फाइनल में नामीबिया (226/7) ने ओमान (81) को बुरी तरह हराया और जैन फ्राईलिंक (5/13) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। पापुआ न्यू गिनी (165/5) ने यूएसए (164) को हराकर तीसरा स्थान हासिल किया और नॉर्मन वनुआ (4/37) मैन ऑफ़ द मैच रहे। यह दोनों मैच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय थे। कनाडा (114/5) ने हांगकांग (113) को हराकर पांचवां स्थान हासिल किया।

टूर्नामेंट की टॉप चार टीमें अब 2019 से 2021 तक खेली जाने वाली सात देशों की आईसीसी वर्ल्ड कप लीग 2 में हिस्सा लेंगी, जिसमें बाकी तीन टीमें नेपाल, स्कॉटलैंड और यूएई की हैं। दूसरी तरफ पांचवें और छठे स्थान पर रहने वाली टीम 2019 से 2021 तक खेली जाने वाली 12 देशों की आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग में हिस्सा लेंगी।

हांगकांग के अंशुमन रथ ने 6 मैचों में सबसे ज्यादा 290 रन बनाये और यूएसए के अली खान ने 6 मैचों में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए। नामीबिया के जेजे स्मिट (6 मैच, 221 रन एवं 13 विकेट) को मैन ऑफ़द टूर्नामेंट चुना गया।

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Published 27 Apr 2019, 21:04 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit