Hindi Cricket News - टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अगस्त तक कोई निर्णय नहीं लेगी आईसीसी

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

कोरोना वायरस के कारण दुनिया के लगभग हर देश में लॉकडाउन चल रहा है। सभी देश इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं और इससे बचने के लिए हर तरह की गतिविधियां रद्द कर दी गई हैं। खेलों पर भी इसका असर पड़ा है और किसी भी तरह के स्पोर्टिंग इवेंट का आयोजन कहीं भी नहीं हो रहा है।

कोरोना वायरस का प्रकोप ऑस्ट्रेलिया में भी काफी है। इसीलिए वहां पर सितंबर तक किसी के भी आने और जाने की रोक लगा दी गई है। वहीं अक्टूबर में ही ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। ऐसे में सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अपने तय शेड्यूल के मुताबिक हो पाएगा या फिर इसे आगे बढ़ाना पड़ेगा। इस बारे में एक अहम खबर निकलकर सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह का बड़ा खुलासा, 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एडम गिलक्रिस्ट ने मेरे बल्ले पर उठाए थे सवाल

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक सूत्रों ने बताया है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को पोस्टपोन करने का फैसला अगस्त तक नहीं लेगी। इस समय लोगों का स्वास्थय ही पहली प्राथमिकता है। क्या होगा, अगर हालात कुछ महीनों में सामान्य हो जाते हैं ? अगर आईसीसी इसे पोस्टपोन कर दे और कुछ महीने में ही हालात सामान्य हो जाएं और आईसीसी को लगे कि उन्होंने जल्दबाजी में फैसला ले लिया। इसीलिए आईसीसी इस पर कुछ फैसला लेने से पहले अभी और समय लेगी। उसके बाद ही टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा। अगस्त तक इस पर किसी फैसले की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

सूत्र ने बताया कि अभी सब-कुछ प्लान के हिसाब से ही चलेगा और ये मानकर चला जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अपने तय शेड्यूल के हिसाब से होगा। इसीलिए आईसीसी की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में पूरी तैयारी की जाएगी।

App download animated image Get the free App now