Create

"फाइनल में पहुँचने का नहीं था यकीन" - इंग्लैंड की बल्लेबाज की बड़ी प्रतिक्रिया 

डैनियल वायट ने सेमीफाइनल में शानदार शतक बनाया
डैनियल वायट ने सेमीफाइनल में शानदार शतक बनाया

न्यूजीलैंड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women's ODI World Cup 2022) की फाइनलिस्ट टीमें सामने आ गई हैं। एक तरफ ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने जबरदस्त अंदाज में एकतरफा फाइनल में प्रवेश किया, तो वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच में गत विजेता इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका महिला टीम को बड़े अंतर से मात देकर फाइनल में जगह बनाई।

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप के शुरुआत में इतना बेहतर नहीं था, लेकिन उन्होंने गिरते-पड़ते ही सही, सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इंग्लैंड का सेमीफाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका महिला टीम से हुआ, जहां उन्होंने गुरुवार को 137 रन से मात देकर फाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम से होगा।

इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल मुकाबले में सबसे बड़ा रोल डैनियल वायट का रहा। जिन्होंने इस बड़े मैच में केवल 125 गेंद का सामना करते हुए 129 रन की पारी खेली। अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद वायट कुछ अहम बातों का जिक्र किया।

अपनी पारी को लेकर उन्होंने कहा,

मैं आज सुबह उठी और वास्तव में आज के मैच में जीत में योगदान देना चाहती थी और यही हुआ। मैं साफ तौर से कुछ बार ड्रॉप हुई, लेकिन ये क्रिकेट है और आपको आज का दिन को भुनाने के लिए मिलता है, और आज जैसा गया उससे मैं खुश हूं। भारत के खिलाफ मैच से हर मैच नॉकआउट रहा है। इसलिए आज भी यह पिछले मैचों की तरह ही था।

पहले तीन मैचों के बाद नहीं सोचा था फाइनल में पहुचेंगे - डैनियल वायट

इंग्लैंड की इस स्टार बल्लेबाज ने आगे कहा,

उन पहले तीन मैचों के बाद, मैंने नहीं सोचा था कि ऐसा होगा। हमने नहीं सोचा था कि हम ऐसी शुरुआत के बाद फाइनल में पहुंचेंगे। हम फाइनल के लिए अच्छी तैयारी करेंगे और जाहिर तौर पर हम वास्तव में वह ट्रॉफी जीतना चाहते हैं।

इसके अलावा वायट ने सेमीफाइनल में 6 विकेट लेने वाली सोफी एकलेस्टन की जमकर तारीफ़ की। उन्होंने कहा,

सोफी ने आज फिर से असाधारण रूप से अच्छी गेंदबाजी की, वह ग्रेटेस्ट ऑफ़ आल टाइम है और मैं उसके लिए बहुत खुश हूं। वह आज बहुत ही खतरनाक थी और जिस गति से उनकी गेंद डिप करते हुए टर्न हो रही थी, खेलना बहुत मुश्किल था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment