भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह हुई मुश्किल, इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार 

IND vs ENG, ICC Women's ODI World Cup 2022
IND vs ENG, ICC Women's ODI World Cup 2022

आईसीसी वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप (ICC Women's ODI World Cup 2022) के 15वें मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 4 विकेट से हराते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 36.2 अपने सभी खोकर महज 134 रन ही बना पाई। जवाब में इंग्लैंड ने 31.2 ओवर में 136/6 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज की। चार्ली डीन को 4/23 के गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने यह फैसला पूरी तरह सही साबित किया। भारत ने 28 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिए। यास्तिका भाटिया (8), कप्तान मिताली राज (1) आन्या श्रबसोल का शिकार बनीं। वहीं दीप्ति शर्मा खाता खोले बिना ही रन आउट होकर पवेलियन लौट गईं। पिछले मैच में शतक बनाने वाली हरमनप्रीत कौर 14 रन बनाकर आउट हुईं। स्मृति मंधाना ने कुछ देर टिकने का प्रयास किया और 35 रन बनाकर आउट हुईं। निचले क्रम में ऋचा घोष ने 33 और झूलन गोस्वामी ने 20 रन बनाते हुए भारत के स्कोर को सौ के पार पहुँचाया। इन दोनों के आउट होने के बाद पूरी टीम 134 रन पर आउट हो गयी। इंग्लैंड के लिए चार्ली डीन ने सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किये।

135 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही। टैमी ब्यूमोंट और डेनियल वायट 1-1 रन बनाकर आउट हुईं। तीसरे विकेट के लिए कप्तान हीदर नाइट और नताली शीवर ने 65 रन जोड़े। सीवर 45 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद नाइट ने अन्य बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां करते हुए अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इस तरह इंग्लैंड ने 31.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाकर जीत दर्ज की। नाइट ने अपनी टीम के सर्वाधिक 53 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत के लिए मेघना सिंह ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। इंग्लैंड की इस टूर्नामेंट में यह पहली जीत है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now