Create

इंग्लैंड के बल्लेबाज की ताबड़तोड़ शतकीय पारी गई बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में दर्ज की जीत

Australia v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
Australia v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup

आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women's ODI World Cup 2022) के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने गत विजेता इंग्लैंड को 12 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 310/3 का स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड की टीम पूरे ओवर खेलते हुए 298/8 का ही स्कोर बना पाई। रचेल हेंस को शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

इससे पहले टॉस जीतकर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए रचेल हेंस ने 131 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से 130 रन बनाये। कप्तान मेग लैनिंग ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 110 गेंदों में 86 रन की पारी खेली। अंत में एलिसा पेरी ने 5 गेंदों में तीन चौके लगाते हुए 14 रन बनाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 310 रन का स्कोर बनाया। इंग्लैंड के लिए नताली सीवर ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और लॉरेन विनफील्ड खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गईं। दूसरे विकेट के लिए टैमी ब्यूमोंट (74) और हीथर नाइट (40) के बीच 92 रन की साझेदारी हुई। इन दोनों के आउट होने के बाद कुछ और विकेट गिरे लेकिन नताली सीवर ने एक छोर से आक्रामक रूख अपनाते हुए रन बनाना जारी रखा और अपना शतक भी पूरा किया लेकिन उनका प्रयास काफी साबित नहीं हुआ और इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा। वह 85 गेंदों में 109 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस तरह इंग्लैंड पूरे ओवर खेलते हुए 8 विकेट पर 298 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए अलाना किंग ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

अयाबोंगा खाका विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाती हुई
अयाबोंगा खाका विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाती हुई

इससे पहले खेले गए टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 32 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने मरीज़ाने कैप (42) और लॉरा वोल्वार्ट (41) की पारियों की मदद से 49.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 207 रन बनाये। बांग्लादेश के लिए फरिहा तृस्ना ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 49.3 ओवर में 175 रन पर ढेर हो गयी। शरमीन अख्तर ने सर्वाधिक 34 रन की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए अयाबोंगा खाका ने 4 विकेट हासिल किये और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment