Create

वर्ल्ड कप में 6 हार के साथ पाकिस्तान का सफर समाप्त, न्यूजीलैंड सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार 

सूजी बेट्स ने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन किया (PIC - Getty Images)
सूजी बेट्स ने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन किया (PIC - Getty Images)

आईसीसी वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप (ICC Women's ODI World Cup 2022) के 26वें मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 71 रन से हरा दिया और अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 265 रन का स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान की टीम पूरे ओवर खेलते हुए 9 विकेट खोकर 194 रन ही बना पाई। सूजी बेट्स को शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 31 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया और सोफी डिवाइन 12 रन बनाकर आउट हुईं। दूसरे विकेट के लिए सूजी बेट्स ने एमेलिया केर के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की। केर 24 रन बनाकर 19वें ओवर में निदा दार का शिकार बनीं। इसी ओवर में एमी सैटर्थवेट भी बिना खाता खोले आउट हो गईं। इन सब के बीच बेट्स ने एक छोर से बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रखी और उन्होंने अन्य बल्लेबाजों के साथ उपयोगी साझेदारियां करते हुए न्यूजीलैंड को 50 ओवर में 265/8 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। बेट्स ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक लगाया और 126 रन बनाकर आउट हुईं। निचले क्रम में ब्रूक हैलिडे और केटी मार्टिन ने भी क्रमशः 29 और 30 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए निदा दार ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

हन्नाह रोव ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया (PIC - Getty Images)
हन्नाह रोव ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया (PIC - Getty Images)

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इस साझेदारी को फ्रैंसिस मैके ने सिदरा अमीन को 14 रन के स्कोर पर आउट कर तोड़ा। दूसरी ओपनर मुनीबा अली भी 29 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान बिस्माह मारूफ ने कुछ देर टिकने का प्रयास किया। उन्होंने 38 रन बनाये। टीम के लिए निदा दार ने सर्वाधिक 50 रन बनाये। अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इसी वजह से पूरे ओवर खेलने के बावजूद पाकिस्तान की टीम 194/9 का ही स्कोर बना पाई। हन्नाह रोव ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment