Create

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका की कप्तान ने दिया बड़ा बयान 

दक्षिण अफ्रीका की टीम के पास बड़ा मौका है
दक्षिण अफ्रीका की टीम के पास बड़ा मौका है

आईसीसी विमेंस वर्ल्ड कप (ICC Women's ODI World Cup 2022) का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जायेगा। दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं और एक दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद लगाई जा रही है। अहम मैच से पहले प्रोटियाज कप्तान सुने लूस (Sune Luus) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी और दक्षिण अफ्रीका को गौरवान्वित होने का मौका देंगी। दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला कल हैगली ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जायेगा।

प्रोटियाज टीम ने लीग चरण में अपने 7 में से 5 मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था इस दौरान उन्होंने आखिरी लीग मैच में भारत के खिलाफ रोमांचक मैच में 3 विकेट से जीत हासिल की थी। मैच के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर मिगनन डू प्री कैच आउट हो गईं थी लेकिन यह गेंद नो बॉल निकली और अंत में उन्होंने आखिरी गेंद पर चौका जड़ अपनी टीम को जीत दिलाई। डू प्री ने नाबाद 52 रन बनाये थे।

सुने लूस ने कहा,

हमारे पास दक्षिण अफ्रीका को वास्तव में गौरवान्वित करने और इतिहास रचने का मौका है। मुझे लगता है कि कप्तान के तौर पर यह मेरे लिए सबसे बड़ी बात है। यह एक बड़ा सम्मान है, यह कुछ ऐसा है जिसे करने के बारे में मैंने कभी सोचा भी नहीं था, खासकर अपने करियर में इतनी जल्दी। कल बड़ा मैच होने वाला है। शायद मैच से पहले कुछ आंसू भी होंगे।

प्रोटियाज कप्तान ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा,

यह दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचने और घर वापस आने और खिलाड़ियों के रूप में हमारे लिए कई जिंदगी बदलने का मौका है। मैं काफी ज्यादा उत्साहित हूं लेकिन समय आने पर हम इसे संभाल लेंगे।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने 2017 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों मिली हार को भूलने की बात कही

दक्षिण अफ्रीका के सामने एक बार फिर से इंग्लैंड से पार पाने की चुनौती होगी, जिसने 2017 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ही प्रोटियाज टीम को 2 रन से मात दी थी।

हालांकि, लूस का मानना है कि यह एक नया मैच है और दोनों टीमें भी उस मैच के बाद से काफी बदल गई हैं। उन्होंने आगे कहा,

हम 2017 को भूल गए हैं। पांच साल पहले की बात है, टीमें बदल गई हैं, उस सेमीफाइनल के बाद से खिलाड़ी बहुत आगे बढ़े हैं। मुझे लगता है कि हम उस सेमीफाइनल के बाद से एक बेहतर टीम बन गए हैं, इसलिए यह निश्चित रूप से अतीत में है और हम को होने वाले मैच को एक नए वर्ल्ड कप में एक नए मैच की तरह देख रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment