Create

रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया, सोफी एकलेस्टन का ऑलराउंड प्रदर्शन गया बेकार 

वेस्टइंडीज ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की
वेस्टइंडीज ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की

आईसीसी वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप (ICC Women's ODI World Cup 2022) के सातवें मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को 7 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 225/6 का स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 47.4 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 217 रन ही बना पाई। शेमेन कैम्पबेल को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी चुनी और उनका यह फैसला उनके दोनों सलामी बल्लेबाजों ने सही साबित किया। डियांड्रा डॉटिन और हेली मैथ्यूज की जोड़ी ने 81 रन जोड़े। मैथ्यूज 45 रन बनाकर सोफी एकलेस्टन की गेंद पर कैच आउट हुईं। वहीं डॉटिन 31 रन के निजी स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौटीं। कप्तान स्टेफनी टेलर खाता भी नहीं खोल पाईं और किसिया नाइट भी महज 6 रन बनाकर आउट हुईं। यहाँ से मुश्किल में दिख रही वेस्टइंडीज टीम के लिए शेमेन कैम्पबेल और चिडियन नेशन ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। कैम्पबेल अर्धशतक बनाने में कामयाब रहीं और 66 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। वहीं नेशन 49 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस तरह वेस्टइंडीज ने सभी ओवर खेलते हुए 6 विकेट खोकर 225 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए सोफी एकलेस्टन ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

सोफी एकलेस्टन ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया
सोफी एकलेस्टन ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को पहले विकेट के लिए 31 रन की शुरुआत मिली। सलामी बल्लेबाज लॉरेन विनफील्ड 12 रन बनाकर आउट हुईं। कुछ और विकेट जल्दी-जल्दी गिरे, इस तरह इंग्लैंड की टीम ने सौ रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। टैमी ब्यूमोंट ने 46 रन बनाए। यहाँ से छठवें विकेट के लिए डेनियल वायट और सोफ़िया डंकले ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। हालांकि 154 के स्कोर पर ही डंकले (38) और वायट (33) दोनों के आउट होने से इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ गयी। यहाँ से सोफी एकलेस्टन ने बल्ले के साथ भी कमाल दिखाया और उन्हें केट क्रॉस का बखूबी साथ मिला और दोनों ने नौवें विकेट के लिए 61 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। अंतिम तीन ओवर में इंग्लैंड को 9 रन की जरूरत थी लेकिन 48वें ओवर में पहले क्रॉस (27) रन आउट हुईं और फिर अनीसा मोहम्मद ने आन्या श्रबसोल (0) को भी आउट कर अपनी टीम को जीत दिला दी। 47.4 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर इंग्लैंड 218 रन ही बना पाई। एकलेस्टन 33 रन बनाकर नाबाद रहीं। वेस्टइंडीज की तरफ से शामिलिया कोनेल ने 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment