Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े मुकाबले के लिए माइकल वॉन ने भारत से प्लेइंग XI में इस खास खिलाड़ी को शामिल करने का किया अनुरोध 

शैफाली वर्मा को खराब फॉर्म की वजह से ड्रॉप किया गया था
शैफाली वर्मा को खराब फॉर्म की वजह से ड्रॉप किया गया था
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईसीसी वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप (ICC Women's ODI World Cup 2022) में भारतीय टीम को आज इंग्लैंड से हार मिली और इसी वजह से टीम के लिए आखिरी मुकाबले को जीतना काफी अहम है। भारत को लीग चरण का अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम से खेलना है। ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। इस बड़े मुकाबले के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारत से प्लेइंग XI में विस्फोटक ओपनर शैफाली वर्मा (Shafali Verma) को शामिल करने का अनुरोध किया है।

भारत इस टूर्नामेंट में अपने दो मैच जीता है और दो हारा भी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी तक अजेय है और उन्हें रोकना टीम इंडिया के लिए आसान काम नहीं होगा।

वॉन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारत को असाधारण खेल दिखाना होगा। इस बारे में उन्होंने कहा,

मैं शैफाली वर्मा के लिए जाऊंगा। ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए अच्छा करने के बजाय असाधारण करना होगा। और वर्मा आपको असाधारण खेल प्रदान कर सकती हैं।
यह उसका दिन नहीं हो सकता है; वह शायद अच्छा न करे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए आपको अपना स्तर उठाना होगा। वर्मा ऐसा करने में अहम भूमिका निभा सकती है।

शैफाली वर्मा को शुरूआती मैचों के बाद ड्रॉप कर दिया गया था और उनकी जगह यास्तिका भाटिया को लाया गया था। यास्तिका का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा और ऐसे में टीम इंडिया वापस शैफाली की तरफ रूख कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया की विनिंग स्ट्रीक तोड़ने से भारत प्रेरणा ले सकता है - अंजुम चोपड़ा

भारत ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की वनडे फॉर्मेट की विनिंग स्ट्रीक पर ब्रेक लगाया था
भारत ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की वनडे फॉर्मेट की विनिंग स्ट्रीक पर ब्रेक लगाया था

पूर्व भारतीय कप्तान अंजुम चोपड़ा ने भारत को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की विनिंग स्ट्रीक रोकने वाली जीत से प्रेरणा लेने की सलाह दी है। चोपड़ा ने कहा,

भारत लगातार खुद को याद दिलाना चाहेगा कि उसने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया की जीत का सिलसिला तोड़ा था। इस मैच के बाद उनके लिए यही सांत्वना है।

पिछले साल भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर उनकी वनडे में लगातार 26 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर ब्रेक लगा दिया था। ऐसे में टीम को एक बार फिर कंगारू टीम को हराने के लिए उसी स्तर का खेल दिखाना होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...