T20 WC के अहम टूर्नामेंट से पहले ज़िम्बाब्वे की चौंकाने वाली हार, श्रीलंका के गेंदबाजों ने ढाया कहर

टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर से पहले टीमों को वार्म-अप मुकाबले खेलने को मिले (Photo Source: X)
टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर से पहले टीमों को वार्म-अप मुकाबले खेलने को मिले (Photo Source: X)

ICC Women's T20 World Cup Qualifier Warm-up Matches 2024: अबू धाबी में 23 अप्रैल को महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर वार्म-अप मुकाबलों का दूसरा राउंड खेला गया। इस राउंड में भी कुल पांच मुकाबले हुए। इस दौरान नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, आयरलैंड, श्रीलंका और यूएई ने अपने-अपने मुकाबले जीते।

आइये नजर डालते हैं मुकाबलों के हाल पर:

पहला मुकाबला नीदरलैंड्स और थाईलैंड के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले का फैसला एक ओवर के एलिमिनेटर से हुआ, जिसमें नीदरलैंड्स ने बाजी मारी। पहले खेलते हुए नीदरलैंड्स की टीम ने 20 ओवर में 115/7 का स्कोर बनाया, जवाब में थाईलैंड की टीम ने अपने सभी विकेट खोकर 115 का स्कोर बनाया। नीदरलैंड्स की हीदर सीजर्स को 18 गेंदों में 27 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने ज़िम्बाब्वे को 32 रनों से हराया। पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड की टीम ने 20 ओवर में 197/4 का स्कोर बनाया, जवाब में ज़िम्बाब्वे ने पूरे ओवर खेलते हुए एक भी विकेट नहीं गंवाया लेकिन टीम 165 रन ही बना पाई, जिसमें शार्न मेयर्स की नाबाद 102 रनों की पारी भी शामिल रही। स्कॉटलैंड की सास्किया हॉर्ले (49 गेंदों में 82*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

तीसरे मुकाबले में यूएसए की टीम ने आयरलैंड की टीम को 4 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 20 ओवर में 119/9 का स्कोर बनाया। जवाबी पारी में यूएसए ने 15.2 ओवर में 120/6 का स्कोर बनाया। आयरलैंड की तरफ से एमी हंटर ने सबसे ज्यादा 34 रनों की पारी खेली।

चौथे मुकाबले में श्रीलंका ने वनातु को 9 विकेट के बड़े अंतर से मात दी। वनातु की टीम पहले खेलते हुए बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही और 17 ओवर में सिर्फ 58 का स्कोर बनाकर ढेर हो गई। एक बल्लेबाज को छोड़कर कोई भी दोहरे अंक के स्कोर तक नहीं पहुंचा। छोटे लक्ष्य को हासिल करने में श्रीलंका को ज्यादा परेशानी नहीं हुई और 8.2 ओवर में 59/1 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

पांचवें मुकाबले में यूएई ने यूगांडा को 9 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए यूगांडा की टीम ने 20 ओवर में 69/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूएई ने 13.3 ओवर में 71/1 का स्कोर बनाया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now